Move to Jagran APP

प्रमुख सचिव ने ली आला अफसरों की क्लास

जागरण संवाददाता, जौनपुर : प्रमुख सचिव दुग्ध विकास व जिले के नोडल अधिकारी डा. सुधीर मोहन बोब

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 11:11 PM (IST)
प्रमुख सचिव ने ली आला अफसरों की क्लास
प्रमुख सचिव ने ली आला अफसरों की क्लास

जागरण संवाददाता, जौनपुर : प्रमुख सचिव दुग्ध विकास व जिले के नोडल अधिकारी डा. सुधीर मोहन बोबड़े का दूसरे दिन खामियों से पाला पड़ा। कलेक्ट्रेट सभागार में पांच घंटे चली मैराथन बैठक के दौरान अलग-अलग विभागों की समीक्षा किया। इस दौरान आला अधिकारियों तक की जमकर क्लास लिया। इतना ही नहीं सुधार के लिए एक माह का समय देते हुए पुन: आने की बात कही।

loksabha election banner

सुबह दस बजे से शुरू हुई बैठक में पहले क्लास पुलिस महकमे की लगी। एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि इस वर्ष 333 अपराध पंजीकृत हुए है। प्रमुख सचिव ने पुलिस को क्षेत्र में भ्रमणशील रहने का सख्त निर्देश दिया। महिला अपराधों पर प्रभावी कार्रवाई करने व विशेषकर ड्राइ¨वग लाइसेंस के नियमों का कड़ाई से पालन कराने को कहा। इसके बाद राजस्व की समीक्षा किया। लंबित सभी प्रकार के शिकायतों को लेकर नाराजगी जताते हुए समय से गुणवत्ता पूर्ण तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करने पर जोर दिया, फिर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा किया। अस्पतालों में गंदगी, दवाओं की कमी को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। चिकित्सकों को समय से आने को कहा। निर्माण इकाइयों की समीक्षा के दौरान कई मुद्दे पर नाराजगी जताई। दो लाख के ऊपर सभी टेंडर को ई-टेंड¨रग कराने को कहा। विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान मनरेगा, शौचालय और प्रधानमंत्री आवास को लेकर खूब सवाल किए। शौचालय निर्माण शुरू होने व उसके पूरे होने की वास्तविक तस्वीर विभाग के वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा। अधीक्षण अभियंता विद्युत के बैठक में अनुपस्थित रहने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए चेतावनी जारी करने को कहा। जले ट्रांसफार्मरों पर नाराजगी जताई। साथ ही हरहाल में तीन दिन में बदलने को कहा। ऋण माफी योजना के कार्य का दिन-रात कर जल्द पूरा करने पर जोर दिया।

समीक्षा से सामने आई यह बातें

-अब तक 30 भू-माफिया चिन्हित

-1 अप्रैल से जुलाई तक 24 हत्या, 22 का खुलासा

- 127 गांवों में चल रही चकबंदी प्रक्रिया, 45 पर स्टे।

-सम्पूर्ण समाधान दिवस के 87.13 फीसद मामलों का निस्तारण

-45 फीसद सड़क संबंधित कार्य पूर्ण

-नगर में 22 तो ग्रामीण इलाके में 10 घंटे बिजली देने का दावा

- 415838 किसानों का पंजीकरण

-36043 किसानों के ऋण माफी की चल रही प्रक्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.