Move to Jagran APP

विकास का वादा, वृद्धजनों से लिया आशीर्वाद

जौनपुर : विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है। मतदाताओं में पैठ बनाने की कोशिशे

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 01:00 AM (IST)
विकास का वादा, वृद्धजनों से लिया आशीर्वाद
विकास का वादा, वृद्धजनों से लिया आशीर्वाद

जौनपुर : विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है। मतदाताओं में पैठ बनाने की कोशिशें जारी है। जनता से आशीर्वाद मांगने का सिलसिला देर रात जारी है। कोई पैर छू रहा हैं तो कोई गले मिल कर करीबी साबित करने का प्रयास कर रहा है। शनिवार को 'जागरण' ने मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र के तीन प्रमुख प्रत्याशियों के प्रचार के तरीकों, मतदाताओं से मिलने के अंदाज का जायजा लिया।

loksabha election banner

बहू बेटी की तरह करुंगी काम

अपना दल और भाजपा गठबंधन से मड़ियाहूं विधानसभा की प्रत्याशी लीना तिवारी भोर में उठ गई। धार्मिक विचारधारा की लीना पति अपूर्व का आशीर्वाद लेकर कमरे से बाहर निकली। सास ज्योत्सना तिवारी को उठाते हुए उनके चरण छूए। पूजन-अर्चन के बाद एक दिन पूर्व महाशिवरात्रि का विधि विधान से व्रत तोड़ा। इस समय घड़ी में 8:10 बज रहे थे। द्वार पर समर्थकों की भीड़ लगी थी। श्वसुर कौशल पति तिवारी एडवोकेट और पति अन्य लोगों से बातचीत कर रहे थे। बाहर गाड़ियों की भरमार थी। बाहर निकलते ही लोगों का अभिवादन करते हुए लीना ने श्वसुर का पैर छूकर आशीर्वाद लेते हुए उनके दिशा निर्देशों को सुना। मौजूद लोगों से कुशलक्षेम पूछते हुए गाड़ी में बैठी। नारे लगे तो गाड़ियों का काफिला घर से निकला, जो आठ किमी दूर रामपुर बाजार पहुंचा। करीब आधे घंटे तक यहां समय देने के बाद वे हरिहरपुर गांव में पहुंची। समर्थक बाहर लोगों से बात कर रहे थे कि महिलाओं को देख लीना घर के अंदर भी दस्तक दे दी। जहां बातों-बातों में घुलमिल चुकी लीना को महिलाओं ने चाय पिलाने के बाद ही छोड़ा। बाहर आने पर वे बहू बेटी की तरह काम करने का वायदा करते हुए गांव भ्रमण करने लगी। सिर पर पल्लू डाले अपना मोबाइल खुद संभाल रही थी। इनके साथ चल रहे मड़ियाहूं पीजी कालेज में रसायन विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. वेद प्रकाश चौबे उनसे बार-बार मंत्रणा कर रहे थे। लीना पृथ्वीपुर, नूरपर, चिलाई, हरिहरपुर, कठवतिया, अड़ियार, कमरूद्दीनपुर गांवों में जनसंपर्क किया। इसी दौरान पार्टी की इटाये में आयोजित बड़ी चुनावी जनसभा में भी हिस्सा लिया। यहां से निकलने के बाद वे सीधे लोगों के घर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले रही थीं। इस दौरान वे कई मांगलिक कार्यक्रमों में भी गईं, जहां उनके जाते ही माहौल चुनावी हो जाता रहा।

..........

विकास किया हैं आगे भी करूंगी

मड़ियाहूं विधानसभा की सपा प्रत्याशी श्रद्धा यादव प्रतिदिन की भांति सुबह साढ़े पांच बजे उठी। पूजा पाठ के पश्चात अपने पाली आवास पर बैठक की। यहां कार्यकर्ताओं के साथ दिनभर के चुनावी कार्यक्रम के बारे में चर्चा किया। 8:15 बजे पूर्व प्रधान सुदनीपुर कमला प्रसाद यादव पहुंचे। उन्होंने श्रद्धा यादव को कसेऊ चौराहा पर प्रस्तावित कार्यक्रम की याद दिलाया। यहां से गाड़ियों का काफिला निकलकर नौ बजे कसेरू चौराहे पर पहुंचा। यहां पहले से मौजूद रमाशंकर यादव, अमरनाथ यादव समेत दर्जनों कार्यकर्ता वे मिलीं। उन्होंने उन्हे कुछ समस्याओं से अवगत कराया। जिनके समाधान के लिए उन्होंने आश्वासन भी दिया। साथ ही कार्यकर्ताओं विभिन्न गांवों में प्रचार के लिए रवाना किया। इसके बाद वे रामपुर निस्फी, देहुआ, नोनरा के यादव, पाल, मुसलमान व चौहान बस्ती में गई। खासकर महिलाओं और वृद्धजनों से आशीर्वाद लेती दिखीं। विकास कार्य कराने का वायदा करते हुए वे अब तक किए गए विकास कार्यों को विस्तार पूर्वक बताती रहीं। इन गांवों से होते हुए वे तीन बजे भगवानपुर के यादव, ब्राम्हण बस्ती पहुंची। साथ में काफी संख्या में समर्थक भी चल रहे थे। श्रद्धा यादव ने यहां लोगों की समस्याओं को जानने के बाद उसके निदान का वायदा किया। गांव भ्रमण के दौरान कई घरों में महिलाओं से मिलकर वे उनके साथ सुख-दुख बांटा। यहां से वे चकपडरी, नगेसरा, मारिकुर, परमालपुर, दहुआ के ठाकुर बस्ती, ब्राम्हण बस्तियों में गई। जहां जनसंपर्क कर लोगों को पार्टी का एजेंडा समझाया। लोगों से पुन: विधायक चुनने की अपील किया। कई गांवों में समर्थकों द्वारा नारे भी लगाए।

.........

सर्व समाज का विकास व सम्मान हमारी प्राथमिकता

मड़ियाहूं विधानसभा में प्रत्याशियों ने प्रचार प्रसार तेज कर दिया है। मतदाताओं में पैठ बनाने की कोशिश जारी है। मड़ियाहूं से बसपा प्रत्याशी भोलानाथ शुक्ला प्रतिदिन की तरह सुबह छह बजे उठ गए। नित्य क्रिया से निवृत्त होकर अपने सुरियावां स्थित आवास पर बैठक किया। आठ बजे तक आम जनमानस की समस्याओं से रुबरू हुए। जिनके निदान के प्रयास के पश्चात साढ़े आठ बजे निकल गए है। वे मोकलपुर बाजार के मुस्लिम बस्ती में पहुंचे। यहां जिया उल्ला हासमी ने सभी समस्याओं से अवगत कराया। मोकलपुर बाजार में व्यापारियों की तरफ से पप्पू सेठ ने तमाम समस्याओं से उन्हे अवगत कराया। इसके पश्चात भोलानाथ शुक्ल ने मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कराया यदि हमे विजयी बनाते है तो निश्चित रुप से सर्व समाज का विकास और सम्मान ही हमारी प्राथमिकता होगी। यहां 11 बजे वारी गांव के ब्राह्मण, निषाद बस्ती में भ्रमण किया। एक बजे कटेशर पहुंचकर लोगों पार्टी का एजेंडा समझाया। इसके बाद यादव बस्ती में लोगों से संपर्क किया। तीन बजे वे परमालपुर पहुंचे। गांव के बीच राम जानकी मंदिर में मत्था टेका। क्षत्रिय, ब्राह्माण बस्ती में लोगों से संपर्क कर आश्वस्त किया कि विकास के हर कार्य को प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा। इसके बाद पांच बजे काजीहद गांव स्थित क्षत्रिय बस्ती में गए। सर्व समाज के विकास के उत्थान और सम्मान के लिए कटिबद्द होने का विश्वास दिलाया। यहां से वे लोगों के घर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए निकल गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.