Move to Jagran APP

दीपोत्सव के लिए बाजारों की बढ़ी रौनक

जागरण संवाददाता, जौनपुर : दीपावली के उत्सव को लेकर शहर के बाजार तोहफों से गुलजार हो

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Oct 2017 10:27 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 10:27 PM (IST)
दीपोत्सव के लिए बाजारों की बढ़ी रौनक
दीपोत्सव के लिए बाजारों की बढ़ी रौनक

जागरण संवाददाता, जौनपुर : दीपावली के उत्सव को लेकर शहर के बाजार तोहफों से गुलजार हो चुके हैं। इसके तहत बेकरी से लेकर मिठाई की दुकानों तक में गिफ्ट पैक सज गए हैं। इनमें ड्राईफ्रूट्स व चॉकलेट के साथ फ्रूटी, चिप्स, भुजिया का कांबिनेशन काफी डिमांड में है। मिट्टी के बर्तनों की भी दुकानों ने पूरी तैयारी कर ली है। पर्व को लेकर नोटबंदी या जीएसटी का कोई खास असर नहीं दिख रहा।

loksabha election banner

गाड़ियों की बु¨कग बढ़ी

दिवाली को देखते हुए गाड़ियों की बु¨कग में कुछ तेजी आई है। नॉर्मल दिनों के मुकाबले कारों के शोरूम में 25 से 30 प्रतिशत अधिक बु¨कग हो रही है। एजेंसी मैनेजर की माने तो दिवाली को देखते हुए सेल बढ़ गई है। धनतेरस व दीवाली तक बु¨कग में और इजाफा होने की उम्मीद है।

बाइक बाजार में बु¨कग बढ़ी

अब तक जीएसटी की वजह से बाइक बाजार में बिक्री पर असर दिखाई नहीं दे रहा था लेकिन शोरूम संचालकों को उम्मीद है कि त्योहार नजदीक आने पर बु¨कग बढ़ेगी। पाठक होंडा के भाष्कर पाठक ने बताया कि त्यौहार पर ग्राहक दिल खोलकर खर्च करते है। इस बार अभी तक धनतेरस के लिए 550 बाइकों की बु¨कग की जा चुकी है। इसके अलावा दीवाली तक 700 बाइक बिक्री की उम्मीद है।

पै¨कग से ड्राईफ्रूट्स का रॉयल अंदाज

ड्राई फ्रूट्स का गिफ्ट दीपावली में खास माना जाता है। इस बार मार्केट में ड्राई फ्रूट्स की पै¨कग अलग-अलग अंदाज में तैयार की गई है। नगर के एक मिठाई के दुकानदार ने बताया कि दिवाली के लिए उन्होंने काजू, बादाम, पिस्ता, अखरोट के गिफ्ट पैक तैयार कराए हैं। इनकी कीमत 400 से 1600 रुपये तक है।

चॉकलेट के साथ फ्रूटी-बिस्कुट भी

खास मौके पर अपनों को दिए जाने वाले गिफ्ट में मिठास बनी रहे, इसके लिए चॉकलेट बेहतर विकल्प है। दुकानों पर ब्रांडेड कंपनियों के चाकलेट पैक के अलावा सेलिब्रेशन टोकरी भी सज गई हैं। नगर के एक दुकानदार ने बताया कि इस बार उन्होंने खासतौर पर दीपावली सेलिब्रेशन टोकरी बनवाई हैं। रंग-बिरंगे कवर वाली इन टोकरियों में चॉकलेट, टॉफी, बिस्किट, नमकीन के साथ फ्रूटी आदि सामान रखा गया है। इन पैक की कीमत 160 से 880 रुपये तक है। वहीं, टोकरियां 100 से 1000 रुपये तक की रेंज में उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.