Move to Jagran APP

गर्भवती व कुपोषित बच्चों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

उप निदेशक ने जाना व्यवस्था का हाल सहायिका आंगनबाड़ी केंद्र पर खिलाएंगी खाना, बच्चों को दिया जाए देश

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 08:01 PM (IST)
गर्भवती व कुपोषित बच्चों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

उप निदेशक ने जाना व्यवस्था का हाल

loksabha election banner

सहायिका आंगनबाड़ी केंद्र पर खिलाएंगी खाना, बच्चों को दिया जाए देशी घी डिब्बा

मल्हनी (जौनपुर) : हौसला पोषण मिशन के तहत कुपोषित एवं अति कुपोषित बच्चों व हाईरिस्क प्रेग्नेंसी वाली महिलाओं के साथ किसी भी तरह की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आंगबाड़ी सहायिका केंद्र पर इन्हे खाना खिलाएंगी और बच्चों को देशी घी का डिब्बा देंगी। उक्त बातें उप निदेशक एड्स सेल लखनऊ राजेश कुमार मिश्रा ने शुक्रवार करंजाकला ब्लाक के सिद्दीकपुर आंगनबाड़ी केंद्र पर व्यवस्था का हाल जानने के बाद कही। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को भी भोजन मीनू के मुताबिक ही दिया जाएगा।

उपनिदेशक ने निरीक्षण के दौरान कहा कि शासन के मुताबिक गर्भवती महिलाओं का भोजन गांव के प्राथमिक विद्यालय पर बनना चाहिए। भोजन मीनू के मुताबिक रहेगा, सिर्फ बच्चों के दूध की जगह गर्भवती महिलाओं को सप्ताह में तीन दिन दही दिया जाएगा। कुपोषित एवं अतिकुपोषित बच्चों प्रत्येक दिन 20 ग्राम घी देने का मीनू निर्धारित है। श्री मिश्रा ने कहा की प्रत्येक बच्चे को आधा किलो देशी घी का डिब्बा दिया जाएगा। इसके अलावा जो भी पोषक तत्त्व गर्भवती महिलाओं और कुपोषित बच्चों के लिए निर्धारित हैं, इसमें किसी भी तरह की अनदेखी बर्दास्त नहीं की जाएगी। उपनिदेशक ने बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के उन अधिकारीयों की समीक्षा किया। इस मौके पर डीपीओ पवन कुमार यादव, सीडीपीओ रामजन्म यादव आदि विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.