Move to Jagran APP

जेब में पिपरमेंट लेकर घूम रहे प्रत्याशी

गौराबादशाहपुर(जौनपुर): आसपास के गांवों मे प्रधानी के चुनाव का बुखार लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है

By Edited By: Published: Mon, 23 Nov 2015 08:28 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2015 08:28 PM (IST)
जेब में पिपरमेंट लेकर घूम रहे प्रत्याशी

गौराबादशाहपुर(जौनपुर): आसपास के गांवों मे प्रधानी के चुनाव का बुखार लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कोई चार पीढि़यों के रिश्ते की दुहाई दे रहा है तो कोई गांव की महिलाओं का बेटा, भाई, पोता बनकर आशीर्वाद लेने में जुटा है।

loksabha election banner

उधर इन सब हथकंडों को पुराना मानते हुए इस बार के चुनाव में कुछ प्रत्याशियों ने तो अजब-गजब तरीके खोज निकाले हैं। मतदाताओं खास करके महिला मतदाताओं के सामने भावुक बातें करते हुए जेब में रखे पिपरमेंट को सभी की नजरें बचाकर आंखों में लगा ले रहे है जिसकी वजह से भावुक क्षणों के दौरान वे मतदाताओं के सामने खूब आंसू बहा रहे है। कोई इन महिला वोटरों में अपनी मां की छवि देखकर फूट-फूट कर रोने लग रहा है तो कोई अपनी दादी की छवि खोज रहा है। एक तरफ जहां गांवों में गुटबंदी तेज हो गयी है वहीं चोरी छिपे मुर्गा दारू का भी दौर शुरू हो चुका हैं। कोई दिल्ली, मुंबई में रह रहे लोगों को गांव आने के लिए टिकट भिजवा रहा है तो कोई प्रत्याशी गांव के डीह बाबा से लेकर बरम बाबा तथा मन्दिरों में तो मत्था टेक ही रहा हैं, तांत्रिकों के यहां रविवार व मंगलवार को मुर्गा भी चढ़ा रहे हैं। परन्तु इन सभी हथकण्डों पर फिलहाल पिपरमेंट हथकण्डा भारी पड़ता दिख रहा है क्योंकि प्रत्यशियों के निकल रहे नकली आंसुओं पर मतदाताओं खास करके महिला मतदाताओं के असली आंसू निकल आ रहे है।

कुल मिलाकर प्रत्याशी गांवों में विकास की बात तो कर रहे है परंतु एन-केन-प्रकरेण वे मतदाताओं को अपनी तरफ रिझाने का कोई भी हथकण्डा हाथ से जाने नहीं दे रहे हैं। ऐसे में इस बार कस्बे में प्रधानी का चुनाव काफी दिलचस्प मोड़ लेता जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.