Move to Jagran APP

डीएम को ज्ञापन सौंप कर वकीलों ने मनाया विरोध दिवस

जौनपुर : अधिवक्ता जितेंद्र हत्याकांड में दीवानी कचहरी के वकीलों के प्रतिनिधिमंडल ने सुबह 9 बजे डीएम

By Edited By: Published: Thu, 01 Oct 2015 09:50 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2015 09:50 PM (IST)
डीएम को ज्ञापन सौंप कर वकीलों ने मनाया विरोध दिवस

जौनपुर : अधिवक्ता जितेंद्र हत्याकांड में दीवानी कचहरी के वकीलों के प्रतिनिधिमंडल ने सुबह 9 बजे डीएम को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंप कर सभी आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी व परिवार को सुरक्षा की मांग किया तथा पचास लाख रुपये की आर्थिक मदद व आश्रित को नौकरी की राज्य सरकार से मांग का भी ज्ञापन सौंपा। तत्पश्चात वकीलों ने बार कौंसिल आफ उप्र के प्रदेश व्यापी आंदोलन के समर्थन में कचहरी में प्रदर्शन कर विरोध दिवस मनाया तथा पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहे। आंदोलन में बार कौंसिल उप्र के सदस्य श्रीनाथ त्रिपाठी ने हिस्सा लेकर वकीलों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलने तथा न्याय मिलने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया। जिले के किसी भी जनप्रतिनिधि के मृत अधिवक्ता के घर जाना तो दूर, हास्पिटल में घायल परिजनों को देखने तक न जाने पर वकीलों ने रोष व्यक्त किया।

loksabha election banner

सभागार में सत्येंद्र बहादुर ¨सह की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें वकीलों ने श्रीनाथ त्रिपाठी ने वकीलों की समस्याएं सुना जूनियर वकीलों की योजनाओं के लागू न होने, कुछ बीमार वकीलों को आर्थिक सहायता बार कौंसिल से न मिलने की पीड़ा वकीलों ने व्यक्त करते हुए तीखे सवाल दागे। जिस पर श्रीनाथ त्रिपाठी ने वकीलों की हर समस्या के शीघ्र निराकरण की बात कहा।

प्रदर्शन में मंत्री जय प्रकाश ¨सह, तेज बहादुर ¨सह, प्रेम शंकर मिश्र, अवधेश ¨सह, वेद प्रकाश तिवारी, सुरेंद्र मिश्रा, जीतेंद्र उपाध्याय, बृजनाथ पाठक, रमेश पाल, शैलेश मिश्र, प्रशांत पंकज श्रीवास्तव आदि रहे।

उधर शाहगंज में वकीलों ने विरोध दिवस मनाते हुए कहा कि न्याय न मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा। अध्यक्षता प्रज्ज्वलित रामपाल व संचालन उमेंद्र कुमार ¨सह ने किया। बदलापुर तहसील में अध्यक्ष जीत बहादुर ¨सह के नेतृत्व में वकीलों ने मौन प्रदर्शन कर काम काज ठप रखा। केराकत तहसील में वकीलों ने चेतावनी दिया कि यदि न्याय नहीं मिला तो 12 अक्टूबर को तालाबंदी कर परिसर में प्रवेश नहीं करने देंगे।

अध्यक्षता लाल बहादुर यादव ने की। मछलीशहर में अध्यक्ष राम आसरे द्विवेदी के नेतृत्व में वकीलों ने एसडीएम विजय बहादुर ¨सह को मृतक अधिवक्ता के परिजनों को आर्थिक मदद, नौकरी व हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी का ज्ञापन सौंपा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.