Move to Jagran APP

मानक को ताख पर रख सड़क का निर्माण

जौनपुर : नगर के सुंदरीकरण के तहत चौराहों के सड़कों की मरम्मत कराई जा रही है। इसी कड़ी में मुरादगंज तिर

By Edited By: Published: Thu, 01 Oct 2015 08:44 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2015 08:44 PM (IST)
मानक को ताख पर रख सड़क का निर्माण

जौनपुर : नगर के सुंदरीकरण के तहत चौराहों के सड़कों की मरम्मत कराई जा रही है। इसी कड़ी में मुरादगंज तिराहे, विशेषरपुर चौराहे की सड़क मरम्मत कराई जा रही है। जहां मानक को ताख पर रखकर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। पीडब्लूडी की तरफ से होने वाले इस कार्य में हाट मिक्स प्लांट का प्रयोग नहीं हो रहा है। जिससे सड़क बनने के कुछ समय बाद ही टूटकर खराब हो जाती है।

loksabha election banner

नगर के सौन्दर्यीकरण का कार्य वर्तमान जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की देखरेख में गंभीरता से कराया जा रहा है। जिसके चलते सभी चौराहों को आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है। इसमें मुरादगंज तिराहे व विशेषरपुर चौराहा को भी कार्यदायी संस्था द्वारा आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है। सड़कों की मरम्मत का कार्य लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड द्वारा कराया जा रहा है। यह कार्य श्रमिकों से कराया जा रहा है। अलग से गिट्टी डालकर व अलकतरा डालकर काम कराया जा रहा है।

सूत्रों की माने तो इसका प्रयोग करने से बनने के कुछ समय बाद ही उखड़ जाती है। इसलिए विभाग की तरफ से हॉट मिक्स प्लांट प्रयोग करने की हिदायत दी जाती है। जिसमें अलकतरा, गिट्टी व अन्य का मिक्सचर बराबर रहता है। इसका निर्माण विभिन्न कंपनियां करती है। बावजूद इसके इन जगहों पर हॉट मिक्स प्लांट का प्रयोग नहीं हो रहा है। एई अशोक कुमार का कहना है कि प्लांट से जो माल आ रहा था इसलिए मुरादगंज में हाट मिक्स प्लांट के मिक्सचर को नहीं डाला गया। स्वयं से बेहतर कराया जा रहा है। जबकि विशेषरपुर चौराहे की सड़क मरम्मत का काम रोक दिया गया है। उधर नईगंज तिराहे से मछलीशहर पड़ाव मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य धीमी गति से किया जा रहा है जिसके चलते अक्सर जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लग जा रही है।

देखकर करेंगे आवश्यक कार्रवाई

मुरादगंज तिराहे व विशेषरपुर चौराहा पर सड़क मरम्मत के कार्य का निरीक्षण करेंगे। अगर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी पाई गई तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उनका प्रयास रहता है सड़कों की गुणवत्ता बेहतर रहे।

- केजी सारस्वत, अधिशासी अभियंता, पीडब्लूडी विभाग प्रांतीय खंड7


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.