Move to Jagran APP

एक हजार परिवार को पानी के लिए परेशान

जौनपुर: गर्मी से हर कोई बेहाल है। ऊपर से पेयजल किल्लत से मुसीबत दोगुनी हो जाती है। मौजूदा समय में स्

By Edited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 08:38 PM (IST)
एक हजार परिवार को पानी के लिए परेशान

जौनपुर: गर्मी से हर कोई बेहाल है। ऊपर से पेयजल किल्लत से मुसीबत दोगुनी हो जाती है। मौजूदा समय में स्थिति यह है कि लोग सुबह से ही हैंडपंपों के पास कतार लगाकर खड़े हो जा रहे हैं। सात दिनों से चौकिया क्षेत्र के एक हजार कनेक्शन धारकों के परिवारों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। समस्या को जानने के बाद भी जिम्मेदार अनभिज्ञ बने हुए हैं। इसके चलते लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

loksabha election banner

चौकिया क्षेत्र के देवचंदपुर, महंगूपुर, अलीखानपुर, चौकीपुर, विशेषरपुर, पचहटिया में पानी की सप्लाई की जाती है। इसके लिए लाखों रुपये की लागत से पानी टंकी की स्थापना की गई है। गत दिनों शीतला धाम इलाके में जेसीबी मशीन लगाकर नाले की सफाई कराई जा रही थी। इसी दौरान सप्लाई पाइप कट गई। इससे पानी की सप्लाई ठप हो गई। लोगों ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी, लेकिन नतीजा शून्य ही रहा। लोग सुबह ही पानी के लिए कतार लगाने को मजबूर हैं।

महंगूपुर निवासी एडवोकेट संदीप वर्मा, गृहणी कंचन वर्मा, अध्यापिका रेखा वर्मा, विशेषरपुर निवासी राकेश मौर्य, पन्नालाल मौर्य ने बताया कि सप्ताह भर से ज्यादा समय से जलापूर्ति ठप है। इससे हमारी दिनचर्या प्रभावित हो रही है। हैंडपंप पर सुबह से ही पानी भरने वालों की लाइन लगी रहती है। बच्चों को स्कूल की तैयारी में भी देर हो जाती है। सरकारी कर्मचारी, दुकानदार सभी वर्ग के लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो गई है। लोगों ने जल्द से जल्द पाइप की मरम्मत करवाने की मांग की है।

नाली में पात्र रख भरते हैं पानी

नगर पालिका क्षेत्र में भी पेयजल की किल्लत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। ताड़तला मोहल्ले में तो लोग मजबूरी में नाली में ईट रखकर उस पर पात्र रखते हैं। यहां से पानी भरने के बाद वे उसे लेकर जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.