Move to Jagran APP

बैठक में अफसरों पर भड़के सांसद

जौनपुर: जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में अध्यक्ष/सांसद कृष्ण प्रताप ¨सह की अध्

By Edited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 09:45 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 09:45 PM (IST)
बैठक में अफसरों पर भड़के सांसद

जौनपुर: जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में अध्यक्ष/सांसद कृष्ण प्रताप ¨सह की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। सांसद ने अधूरी तैयारी से आए अफसरों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही भविष्य में पूरी तैयारी एवं सूची के साथ बैठक में आने की हिदायत दी।

loksabha election banner

कार्यवाही का प्रस्तरवार आख्या सदन में पीडी एसएन चौधरी ने प्रस्तुत किया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत निर्मित रामपुर बाजार से करौदीकलां एवं जमालापुर से बधवा के उच्चीकरण के कार्य में दिव्या कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा कराया गया है। आरईएस विभाग द्वारा पांच वर्ष की अवधि पूर्ण होने के बाद उक्त मार्ग को लोनिवि को हस्तांतरित कर दिया गया है। जनप्रतिनिधियों द्वारा बताया गया कि सड़क खराब है। इसकी मरम्मत 5 वर्ष में नहीं कराई गई है। इस पर अध्यक्ष ने ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करने एवं शासन स्तर से जमानत राशि से सड़क मरम्मत कराने के लिए पत्र प्रेषित करने का निर्देश सीडीओ पीसी श्रीवास्तव को दिया। आरइएस के अधिकारी के सूची न लाने पर सांसद ने उन्हें जमकर फटकार लगाई। भविष्य में पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने की हिदायत दी। जनप्रतिनिधियों ने विद्युत विभाग से बिजनेस प्लान के अंतर्गत 5 और नए मोबाइल टांसफार्मर मंगाने का प्रस्ताव किया। जनप्रतिनिधियों द्वारा नहरों के द्वारा किसानों की गेहू की बोआई न होने से अनाज का मुआवजा दिलाने तथा नरायनपुर कोचारी, कबीरपुर रजवाहा की आगे तक खोदाई करवाने एवं पुलिया बनवाने की मांग की।

इंदिरा आवास योजना के अंतर्गत वर्ष 2014-15 में 1591 आवास अल्पसंख्यक, 519 आवास सामान्य जाति तथा 7984 आवास अनुसूचित जाति/जनजाति कुल 9094 आवास के निर्माण का लक्ष्य के सापेक्ष 7108 आवास बनाया गया। इस पर सांसद ने तेजी लाने को कहा। दीपचन्द्र राम ने सुईथाकला गांव में चकबंदी विभाग द्वारा भूमि के मुआवजा देने के बाद भी जमीन का मालिकाना हक नहर विभाग के नाम न करने का प्रकरण उठाया। विधायक सीमा द्विवेदी ने जिलाधिकारी के निर्देश के दो माह बाद भी जांच न करने पर नाराजगी व्यक्त की। इस पर एक सप्ताह में जांच आख्या उपलब्ध कराने का आश्वासन पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी द्वारा दिया गया। राजीव गांधी ग्रामीण विद्युत योजना में जनप्रतिनिधियों द्वारा शाहगंज में धौरइल, मुडैला, धर्मापुर में सोनारी, मडियाहू में रामपुर नद्दी, महमदपुर के छुटे हुए लाभार्थियों को भी लाभान्वित कराने की मांग की।

इस अवसर पर एमएलसी प्रभावती पाल, वीरेंद्र चौहान, सांसद प्रतिनिधि मछलीशहर विजय चंद्र पटेल, विधायक प्रतिनिधिगण जीशान हैदर बबलू, अजय त्रिपाठी, शिमलानंदन यादव, सतीश सरोज सहित सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक भी स्कूल का नाम नहीं बता सके बीएसए

सांसद बैठक के दौरान शिक्षा विभाग की समीक्षा करने लगे। उन्होंने बीएसए परमहंस ¨सह यादव से टास्कफोर्स की स्थिति जानी। उन्होंने बीएसए से पूछा कि कितने विद्यालयों का माहभर में उन्होंने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि पांच विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस पर सांसद ने उन विद्यालयों का नाम पूछ लिया जो वे नहीं बता पाए। सांसद ने जनपद व ब्लाक स्तर पर गठित टास्कफोर्स द्वारा माह में कम से कम 5 विद्यालयों का निरीक्षण कराने को कहा। साथ ही बच्चों को गुणवत्तायुक्त मीनू के मुताबिक भोजन उपलब्ध कराने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.