Move to Jagran APP

सत्ता पक्ष ने सराहा तो विपक्ष ने बताया निराशाजनक

जौनपुर: रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा गुरुवार को प्रस्तुत रेल बजट को सत्ता पक्ष ने जहां सकारात्मक व

By Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 09:29 PM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 09:29 PM (IST)
सत्ता पक्ष ने सराहा तो विपक्ष ने बताया निराशाजनक

जौनपुर: रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा गुरुवार को प्रस्तुत रेल बजट को सत्ता पक्ष ने जहां सकारात्मक व उत्साहजनक बताया वहीं विपक्ष ने उसे दिशाहीन व निराशा जनक कहा।

loksabha election banner

मछलीशहर (सु) क्षेत्र के भाजपा सांसद रामचरित्र निषाद ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि रेल मंत्री ने यह साबित कर दिया कि मोदी सरकार झूठी घोषणाओं में विश्वास नहीं करती।

उन्होंने क्षेत्रीय सांसदों के नेतृत्व में कमेटी गठित किए जाने की घोषणा की सराहना की। ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने, लंबित परियोजनाओं को निश्चित समयावधि में पूरा करने का संकल्प सराहनीय है।

पूर्व सांसद सपा नेता तूफानी सरोज ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दिशाहीन बजट पेश कर रेल मंत्री ने भी प्रधानमंत्री की तर्ज पर सपने बेचने का प्रयास किया है। खाद, आयरन, स्टील व एलपीजी की ढुलाई की दर में वृद्धि से महंगाई और बढ़ेगी।

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री वरिष्ठ सपा नेता हनुमान प्रसाद ने भी कमोवेश इसी प्रकार की प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि डीजल के दामों में कमी के बावजूद रेल भाड़े में कमी न किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। माल ढुलाई में वृद्धि महंगाई बढ़ने का कारण बनेगी।

बसपा नेता जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन पाणिनि ¨सह ने भी इसे निराशाजनक बजट बताते हुए कहा कि यह जन अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं है। कुछ औद्योगिक घरानों को ध्यान में रखते हुए रेलवे के निजीकरण का प्रयास प्रतीत होता है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंद्रभुवन ¨सह ने केंद्रीय रेल बजट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दिशाहीन निराशाजनक बजट के कारण रेल यात्रियों की अपेक्षाओं पर कुठाराघात हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.