Move to Jagran APP

आज 41 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 20 हजार 600 अभ्यर्थी

जौनपुर : लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्व निरीक्षक के लिए 25 जनवरी को आयोजित परीक्षा की प्रशासनिक स्तर से

By Edited By: Published: Sat, 24 Jan 2015 09:01 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jan 2015 09:01 PM (IST)
आज 41 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 20 हजार 600 अभ्यर्थी

जौनपुर : लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्व निरीक्षक के लिए 25 जनवरी को आयोजित परीक्षा की प्रशासनिक स्तर से तैयारी पूरी कर ली गई है। नोडल अधिकारी एडीएम गंगाराम गुप्ता ने बताया कि 41 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। जिसमें बीस हजार 600 अभ्यथियों को भाग लेना है।

loksabha election banner

परीक्षा संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर से बीते दिनों से तैयारियां चल रही थी। सकुशल परीक्षा कराने के लिए के संबंध में कई बार बैठक भी हो चुकी है। नोडल अधिकारी ने परीक्षा संपन्न कराने के लिए धारा 144 भी एक दिन के लिए लागू कर दिया। उधर एक दिन पूर्व कलेक्ट्रेट मी¨टग हाल में लोक सेवा आयोग के समन्वयक जितेंद्र कुमार, सहायक रवि करण यादव, विजय प्रकाश, कृष्ण मुरारी की मौजूदगी में भी बैठक हुई। जिसमें परीक्षा संपन्न कराने को लेकर रणनीति तय भी की गई। एडीएम ने बताया कि पुलिस व्यवस्था के लिए सीओ सिटी अभिषेक ¨सह को नोडल बनाया गया है। हर सेंटर पर एक दरोगा और चार सिपाही को तैनात किया जाएगा। उधर शाम से ही अभ्यथियों का पहुंचना शुरू हो गया। जिससे जौनपुर रोडवेज डिपो और जौनपुर जंक्शन तथा सिटी स्टेशन भीड़ काफी बढ़ गई। उधर एआरएम जौनपुर सुदामा प्रसाद ने बताया कि डिपो से 60 निगम और 17 अनुबंधित बसों का संचालन विभिन्न रूटों पर कराया जा रहा है। भीड़ बढ़ने पर बसों का इंतजाम कराया जाएगा।

मजिस्ट्रेट के साथ एक थानाध्यक्ष दो सिपाही

परीक्षा सकुशल संपन्न कराने को लेकर प्रशासन काफी गंभीर है। निगरानी के लिए 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट और चार जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए है। हर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ एक थानाध्यक्ष और दो सिपाही को लगाया गया है, जो परीक्षा अवधि तक सेंटर का लगातार भ्रमण करेंगे।

दो पालियों में होगी परीक्षा

परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए समय सारिणी के मुताबिक प्रथम पाली में सुबह साढ़े नौ से साढ़े ग्यारह बजे तक और द्वितीय पाली में दोपहर ढाई बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक निर्धारित किया गया है। प्रथम पाली में सामान्य ज्ञान व बौद्धिक परीक्षण तथा द्वितीय पाली में ¨हदी और गणित की परीक्षा कराई जाएगी।

दस मिनट बाद नहीं मिलेगा प्रवेश

नोडल अधिकारी ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर अभ्यथियों को समय से पहले ही पहुंचना होगा। यदि वे परीक्षा शुरू होने के दस मिनट विलंब से पहुंचे तो उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। इतना ही नहीं केंद्र से पांच मीटर की परीधि में स्थित फोटो स्टेट की भी दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। साथ ही अभ्यथियों को मोबाइल आदि लाने पर पूर्ण रुप से पाबंदी लगाई गई है।

शहर में लगेगा जाम, निबटना न होगा आसान

शाम को वैसे भी नगर में जाम की स्थिति बन जाती है। 25 जनवरी को विवाह मुहूर्त ज्यादा होने के कारण यह समस्या कुछ ज्यादा ही बढ़ेंगी। वही दूसरी ओर राजस्व निरीक्षक की परीक्षा होने कारण जाम कुछ ज्यादा ही लगना तय है। इससे निबटना यातायात पुलिस के लिए आसान नहीं होगा।

इन नंबरों पर दर्ज होगी शिकायत

एएसपी सिटी:-9454401066

एएसपी ग्रामीण:-9454401067

सीओ सिटी:-9454401628


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.