Move to Jagran APP

मॉडलों में दिखी विद्यार्थियों की प्रतिभा

जौनपुर : जामिया ग्रुप ऑफ एजूकेशन के तत्वावधान में मदर आयशा चिल्ड्रेन एकेडमी में मंगलवार को विज्ञान व

By Edited By: Published: Tue, 16 Dec 2014 09:28 PM (IST)Updated: Tue, 16 Dec 2014 09:28 PM (IST)
मॉडलों में दिखी विद्यार्थियों की प्रतिभा

जौनपुर : जामिया ग्रुप ऑफ एजूकेशन के तत्वावधान में मदर आयशा चिल्ड्रेन एकेडमी में मंगलवार को विज्ञान व कला मॉडल के प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने करीब 100 आकर्षक मॉडल प्रस्तुत किए। जिलाधिकारी सुहास एलवाई व पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

loksabha election banner

प्रदर्शनी के माध्यम से छात्रों ने भविष्य का जौनपुर, मॉडल सिटी, हाइड्रोलिक पावर, सोलर पैनल, आलू व नीबू से विद्युत उत्पादन को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत किया है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई व पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने छात्रों द्वारा बनाए गए मॉडलों की सराहना की। वह छात्र-छात्राओं की तरफ से प्रस्तुत किए गए विद्युत मॉडल से बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय के हिसाब से छात्रों के अंदर वैज्ञानिक दृष्टिकोण का होना बहुत आवश्यक है जिससे भविष्य में भारत जैसे देश में काफी संख्या में कुशल वैज्ञानिक अपना योगदान दे सकें।

स्कूल प्रबंधक अनवार अहमद काशमी ने कहा कि छात्रों द्वारा उनके विद्यालय में समय-समय पर ऐसे प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है जिससे छात्रों के अंदर शिक्षा के साथ व्यक्तित्व का भी निखार आ सके।

प्रशांत उपाध्याय ने कहा कि छात्रों ने अपनी कला प्रदर्शनी में जौनपुर के शाही पुल, किला, अटाला मस्जिद व अन्य ऐतिहासिक स्थलों को बारीकी से उकेरा है। इससे छात्रों के अंदर जौनपुर के ऐतिहासिक स्थलों को जानने की ललक का भी पता चलता है।

इस मौके पर प्राचार्य अब्दुल कादिर, सलमान सिद्दीकी, नय्यर इकबाल, प्रधानाचार्य जामिया मोमिना, शहनाज बानो, एमए शोएब, ईश्वर चंद्र यादव, अंसार अहमद काशमी, डा.कमर अब्बास, तारिक अहमद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.