Move to Jagran APP

शेरवा में आयोजित होगी स्टेट चैम्पियनशिप :ब्रजभूषण

सिकरारा (जौनपुर): अखिल भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अगले

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 10:02 PM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 10:02 PM (IST)
शेरवा में आयोजित होगी स्टेट चैम्पियनशिप :ब्रजभूषण

सिकरारा (जौनपुर): अखिल भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अगले वर्ष से इंटर कालेज शेरवा के खेल मैदान पर महिला-पुरुष स्टेट चैम्पियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन होगा। पूर्वाचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। देश व दुनिया में इनकी तकनीक का डंका बज रहा है। जरूरत है प्रदेश सरकार की ओर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने की।

loksabha election banner

वे शनिवार को शेरवा स्थित आझूराय इंटर कालेज के मैदान पर आयोजित अखिल भारतीय आझूराय स्मारक दंगल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अपने पहलवानों को गोल्ड जीतने पर 5 लाख, सिल्वर पर 3 लाख और कांस्य पर 2 लाख देती है जबकि उत्तर प्रदेश में क्रमश: एक लाख, पचास हजार व 25 हजार मिलता है, जो निराशाजनक है।

उन्होंने खलीफा तथा उस्तादों से कहा कि मिट्टी के अखाड़े पर भी कुश्ती कराएं, फिर भी निर्णय अंकों के आधार पर दें। उन्होंने दंगल के संयोजक पूर्व सांसद को क्षेत्र में एक एकेडमी खोलने को कहा, जिसमें जो भी आवश्यक मदद होगी देने का आश्वासन दिया। पहलवानों के संरक्षकों से अपील किया कि अपने बच्चों से पांच हजार के बजाए पांच करोड़ अर्जित करने का लक्ष्य दें। इन्हीं मैदानों से निकलकर सुशील कुमार जैसे खिलाड़ी ओलंपिक में पदक जीतकर लाते हैं।

ओलंपिक के रजत पदक विजेता प्रख्यात पहलवान सुशील कुमार ने आगामी रियो ओलंपिक में गोल्ड जीतने का आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। कार्यक्रम के आयोजक पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि यह दंगल 70 साल से होता आ रहा है। पहले मिट्टी के अखाड़े पर होता था लेकिन दुनिया की प्रतिस्पर्धा में टिके रहने के लिए गद्दे पर अंकों की कुश्ती की गई।

प्रारंभ में मुख्य अतिथि ने अखाड़ा पूजा के बाद फीता काटकर शुभारंभ किया। पूर्व सांसद ने स्मृति चिन्ह व साफा प्रदान कर स्वागत किया। विशिष्ट अतिथि सुशील कुमार का रोली-चंदन लगाते हुए अखाड़े का परिक्रमा लगवाया गया और राजस्थानी पगड़ी देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पूर्व सांसद कमला सिंह, पूर्व विधायक रघुराज सिंह, चंद्रेश मिश्र, शेर बहादुर सिंह, संतोष तिवारी, बृजेश सिंह, सुरेंद्र सिंह, सुरेश उपाध्याय, अमीन चंद सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रबंधक विजयपाल सिंह तथा संचालन ओमप्रकाश सिंह ने किया।

नियुक्त हो खेल शिक्षक

बरईपार (जौनपुर): अखिल भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह से शनिवार को बीपीएड संघ के अध्यक्ष उत्तम सिंह 'लोहा' की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल मिला। ज्ञापन देकर जूनियर हाईस्कूल के विद्यालयों में खेल शिक्षक पद पर समायोजित करने की मांग किया। ज्ञापन देने वालों में संदीप माली, रामू सरोज, सुदीप जायसवाल सहित अन्य रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.