Move to Jagran APP

509 में 472 फरियादी हुए मायूस

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 08:08 PM (IST)
509 में 472 फरियादी हुए मायूस

जौनपुर: जिले के सभी तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें 509 में से 472 फरियादियों को प्रार्थना पत्र देकर मायूस होकर लौटना पड़ा। वहीं आंकड़ों पर नजर करें तो सबसे ज्यादा शिकायती प्रार्थना पत्र ग्रामीण इलाके से आए फरियादियों ने दिया।

loksabha election banner

मछलीशहर में जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। सुजानगंज थाना क्षेत्र के एक फरियादी ने शिकायत किया कि उनकी पुत्री के साथ हुई छेड़खानी के मामले में पुलिस तहरीर लेने के बाद भी मामला दर्ज नहीं कर रही है। जिस पर पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने थानाध्यक्ष को बुलाकर कड़ी फटकार लगाई। साथ त्वरित कार्यवाही करने को कहा। रामपुर कटाहित निवासी सुनील व घिसुवा खुर्द के भवानी सिंह ने आरटीआइ के तहत मांगी गई सूचना को देने के लिए बीस रुपये प्रति पेज मांगे जाने की शिकायत किया। इस पर डीएम ने डीडीओ टीपी मिश्र को तलब किया। साथ ही खंड विकास अधिकारी पीपी कुशवाहा को जमकर फटकार लगाया। इसी प्रकार अन्य शिकायती पत्रों पर जांच कर कार्यवाही करने को कहा। जिलाधिकारी ने सभी लंबित जन शिकायती प्रार्थना पत्रों को निश्चित समय अवधि में निस्तारित करने का संबंधित अधिकारियों को कहा। इस दौरान सीडीओ पीसी श्रीवास्तव सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

मड़ियाहूं में अपर जिलाधिकारी गंगाराम गुप्ता की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें सबसे ज्यादा शिकायती पत्र ग्रामीण इलाके से आए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओपी पांडेय आदि उपस्थित रहे।

अन्य सभी तहसीलों को मिलाकर सिर्फ 37 मामलों का ही मौके पर निस्तारण किया जा सका, जबकि 472 फरियादी मायूस होकर लौट गए।

नहीं आए अपर आयुक्त

सदर तहसील में अपर आयुक्त वाराणसी के आने की सूचना थी। जिस पर तहसील प्रशासन ने पूरी तैयारी भी कर लिया था, किंतु वे आए ही नहीं। जिस पर सूचना मिलने पर पहुंचे फरियादी मायूस होकर लौट गए। तहसील दिवस की अध्यक्षता एसडीएम ज्ञानेंद्र सिंह ने किया। इस दौरान एसपी सिटी रामजीत सिंह यादव भी मौजूद रहे।

किस तहसील में कितने आए मामलों का हुआ निस्तारण

तहसील-प्राप्त-निस्तारित

मछलीशहर-210-17

शाहगंज-92-2

सदर-65-6

मड़ियाहूं-58-6

बदलापुर-45-2

केराकत-39-4

योग-509-37


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.