Move to Jagran APP

चिलचिलाती धूप में खड़े होकर यात्री करते हैं ट्रेनों का इंतजार

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 06:54 PM (IST)
चिलचिलाती धूप में खड़े होकर यात्री करते हैं ट्रेनों का इंतजार

मड़ियाहूं (जौनपुर) : चुनाव के वक्त जनप्रतिनिधि वादे करते रहते हैं परंतु चुनाव जीतने के बाद सभी भूल जाते हैं। जनपद के प्रमुख तहसीलों में स्थान रखने वाला मड़ियाहूं इसी वादाखिलाफी का हिस्सा बनकर रह गया है। यहां के रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का आज भी अभाव है। यात्री चिलचिलाती धूप में खड़े होकर ट्रेनों का इंतजार करते हैं।

loksabha election banner

स्टेशन पर यात्रियों के बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। टिनशेड न होने से उनको चिलचिलाती धूप, बारिश व ठंड में खड़े होकर का इंतजार करना पड़ता है। स्टेशन पर पेयजल की भी व्यवस्था नहीं है। लोगों को मजबूर होकर बोतल का पानी खरीदना पड़ता है।

सुरक्षा के मामले में भी यह स्टेशन फिसड्डी है। आरपीएफ व जीआरपी की तैनाती न होने के कारण जहां आए दिन मारपीट होती रहती है वहीं उचक्के चेन छिनैती, पाकेटमारी आदि घटनाओं को अंजाम देते हैं। वेंडर न होने के कारण अवैध रूप से खाद्य सामग्री की बिक्री की जाती है। यात्रियों को जहां अधिक भुगतान करना होता है वहीं कभी-कभी जहरखुरान गिरोह का भी वह शिकार होते हैं।

पिछले चुनाव में प्लेटफार्म के विस्तारीकरण, आरक्षण केंद्र, बुनियादी सुविधाओं का वादा प्रत्याशियों ने किया था लेकिन चुनाव जीतने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। प्लेटफार्म का विस्तारीकरण मिट्टी व कच्ची ईंटों से किया गया है जो महीनेभर में ही गढ्डे में तब्दील हो गया। आरक्षण केंद्र के नाम पर यहां यूटीएस सिस्टम खोल दिया गया है। जहां साधारण टिकटों की बिक्री की जाती है। क्षेत्र की जनता ने इस बार वादा किया है कि मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने वाले प्रत्याशी के साथ ही कदम से कदम मिलाकर चलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.