Move to Jagran APP

पांच साल में भी नहीं तैयार हो सकी सड़क

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 09:21 PM (IST)
पांच साल में भी नहीं तैयार हो सकी सड़क

बरसठी (जौनपुर) : लोकसभा चुनाव के कार्यकाल को पांच वर्ष बीतने जा रहे है मगर अभी तक जनप्रतिनिधि की तरफ से सड़क मरम्मत कराने का किया गया एक वादा तक पूर्ण नहीं हो सका है। वर्ष 2009 में सांसद तूफानी सरोज ने बरसठी से परियत की छह किमी सड़क मरम्मत कराने का आश्वासन दिया था।

loksabha election banner

बरसठी से परियत मार्ग की छह किमी सड़क दो दर्जन गांवों के लिए विकट समस्या है। अपनी आवश्यकता को पूरा करने के लिए लोगों को मियॉचक, निगोह होकर जाना पड़ता है। छह किसी की सड़क बनाने का वादा किए लेकिन बनाने की जगह चुनाव जीतने के बाद अपने वादे ही भूल गए। यह रोड बद से बदतर हो गई। इस रोड पर चलना दूभर हो गया और क्षेत्र की जनता को इसी टूटे फूटे रास्ते के सहारे ही अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करनी पड़ रही है।

बरसठी, जरौटा, चतुर्भुजपुर, मनिपुर, भन्नौर, पल्टूपुर, भौरांस, धनीपुर, भगवान, चकनराय, धर्मदासपुर, गद्दोपुर, कान्हबंशीपुर, हरद्वारी, जयरामपुर, गोठांव, झिंगुरिया, सुखलालगंज, रसूलहाराजापुर, शाहापुर आदि गांवों को जोड़ने की मुख्य सड़क बरसठी-परियत मार्ग की दूरी छह किमी है। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में इन गांवों की जनता ने सड़क बनाने की मांग की थी मगर यह आज तक पूरा नहीं हो सका। 30 वर्ष पूर्व बनी इस सड़क की स्थिति दयनीय है। तब से लेकर आज तक किसी ने इस रोड की सुधि नहीं ली। जिससे यह सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। जनप्रतिनिधियों की तरफ से सिर्फ वादा ही किया गया।

इस बाबत जब सांसद तूफानी सरोज से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल बंद मिला। सांसद प्रतिनिधि व जिला पंचायत सदस्य राकेश मौर्या ने कहा कि मरम्मत सांसद निधि द्वारा नहीं होता। सड़क बनाने का प्रस्ताव दिया गया है अगर देरी होगी तो चुनाव बाद मरम्मत करा दिया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि पांच साल का कार्यकाल व दो वर्ष प्रदेश सरकार का कार्यकाल बीत गया सड़क की मरम्मत क्यों नहीं हुई। इस बात पर वह मौन हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.