Move to Jagran APP

मतगणना की तैयारियां तेज

जागरण संवाददाता, उरई : विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर तेजी से तैयारी की जा रही है। तीनों विधानसभाओ

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 05:04 PM (IST)
मतगणना की तैयारियां तेज
मतगणना की तैयारियां तेज

जागरण संवाददाता, उरई : विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर तेजी से तैयारी की जा रही है। तीनों विधानसभाओं के लिए 42 टेबल निर्धारित की गई हैं। प्रत्येक विधानसभा में एक-एक टेबल आरओ के लिए अलग से रहेगी। कुल 225 मतगणना कर्मचारी लगाए जाएंगे। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

loksabha election banner

जिले में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। अब मतगणना होनी बाकी है जिसके लिए जिला प्रशासन तेजी से तैयारियों में जुट गया है। मतगणना में कुल कितनी टेबल रहेंगी, कितने कर्मचारी रहेंगे इसका खाका तैयार हो चुका है। हर विधानसभा के लिए 14 टेबल बनाई जा रही हैं जिसमें मतों की गिनती होगी। हर विधानसभा में आरओ की एक-एक टेबल अलग रहेगी। एक विधानसभा में कुल 75 कर्मचारी मतगणना करेंगे। जिससे कुल मिलाकर 225 मतगणना कर्मचारी हो जाएंगे। एक टेबल पर एक गणना सुपरवाइजर, 2 गणना सहायक, एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व माइक्रो आब्जर्बर रहेगा। एक टेबिल पर कुल पांच कर्मचारी रहेंगे। हर प्रत्याशी का एक एजेंट भी रहेगा जो दूर से मतगणना की कार्रवाई देख सकेगा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि लगभग सभी तैयारियां हो चुकी हैं। मतगणना कर्मचारियों के प्रशिक्षण की तिथियां भी निर्धारित हो चुकी हैं।

इनसेट

किस चबूतरे पर होगी मतगणना

नवीन गल्ला मंडी परिसर में मतगणना होनी है। इसको लेकर तैयारी हो रही है। उरई और कालपी विधानसभा की मतगणना चबूतरा नंबर 2 पर होगी जबकि माधौगढ़ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चबूतरा नंबर 3 पर होगी।

नेट की व्यवस्था की गई

नवीन गल्ला मंडी परिसर में नेट काम न करने की समस्या को देखते हुए अलग से व्यवस्था की गई है ताकि मतगणना में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो। इसके लिए अलग से बूस्टर लगवा दिया गया है ताकि नेट काम करता रहे। इससे किसी तरह की असुविधा नहीं होगी।

कर्मचारियों के प्रशिक्षण की तिथि निर्धारित

मतगणना कर्मचारियों के प्रशिक्षण की तिथि निर्धारित हो गई है। पहला प्रशिक्षण 6 मार्च को दो पालियों में विकास भवन सभागार में होगा। दूसरा प्रशिक्षण 9 मार्च को दो पालियों में विकास भवन सभागार में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.