Move to Jagran APP

तालाब में मिला दलित वृद्ध का शव

संवाद सहयोगी, कोंच : कोतवाली क्षेत्र के जमरोही कला गांव में मंगलवार सुबह एक दलित वृद्ध का शव गांव से

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 06:57 PM (IST)
तालाब में मिला दलित वृद्ध का शव
तालाब में मिला दलित वृद्ध का शव

संवाद सहयोगी, कोंच : कोतवाली क्षेत्र के जमरोही कला गांव में मंगलवार सुबह एक दलित वृद्ध का शव गांव से सटे तालाब में उतराता मिला। घटना की जानकारी मिलते ही तालाब पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। मृतक के पुत्र ने पूर्व प्रधान समेत पांच लोगों पर पिता की हत्या कर शव तालाब में फेंकने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। घटना की जानकारी पर एएसपी, एसडीएम, सीओ समेत भारी पुलिस बल ने गांव पहुंच कर डेरा जमा लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

loksabha election banner

जमरोही कला गांव में मंगलवार सुबह तालाब में शव उतरा रहा था। जिस पर झाड़ियां आदि पड़ी हुई थी। शव देख कर ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकलवाया। शव गांव के भगवानदास (60) का था। शव के हाथ पैर बंधे हुए थे। तालाब में शव मिलने की सूचना पर पहुंचे मृतक के पुत्र लखपत ने पुलिस को बताया कि 15 जनवरी की रात पिता को गांव के पूर्व प्रधान ज्ञान ¨सह कुशवाहा अपने साथी मानवेंद्र के साथ घर से आवश्यक काम बता कर अपने साथ बाइक पर ले गया था। देर रात पिता के वापस नहीं आने पर वह पूर्व प्रधान के घर गया। जहां उन्होंने पिता के वापस जाने की जानकारी दी। लेकिन पिता घर नहीं पहुंचे, वह सोमवार को भी पिता की तलाश करता रहा लेकिन पता नहीं चला, तो पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी पर एएसपी सुभाष चंद्र शाक्य, एसडीएम मोईनुल इस्लाम, सीओ नवीन कुमार नायक भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। इसके बाद शव का पंचनामा करके उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाल देवेंद्र द्विवेदी ने बताया कि मृतक के पुत्र लखपत ने गांव के पूर्व प्रधान ज्ञान ¨सह, मानवेंद्र, राज कुमार, शिव कुमार व पंकज के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। आरोपी पूर्व प्रधान ज्ञान ¨सह हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

--------------------------------

हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। मृतक व पूर्व प्रधान में अच्छी दोस्ती थी। दोनों रोज मिला करते थे। मृतक के पुत्र ने मछली पालन के ठेके के हिसाब किताब में विवाद की बात कही है। उसकी भी जांच की जाएगी।

सुभाष चंद्र शाक्य - एएसपी

------------------------------------

पूर्व प्रधान के परिवार ने किया पलायन

ग्राम जमरोही कला में दलित की हत्या के बाद पूर्व प्रधान ज्ञान ¨सह का परिवार गांव से पलायन कर गया है। हत्या से नाराज दलितों ने पूर्व प्रधान के घर पर हमला कर दरवाजे तोड़ डाले हैं। भगवानदास की हत्या की जानकारी होने के बाद दलित एकजुट हो गए और आक्रोश जताते हुए पूर्व प्रधान के घर पहुंचे तो वहां पर ताला देख कर तोड़फोड़ कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.