Move to Jagran APP

हम आस लगाए बैठे हैं, तुम वादा करके भूल गए

जागरण संवाददाता, उरई : हम आस लगाये बैठे हैं, तुम वादा करके भूल गए। किसी फिल्मी गाने की यह पंक्तियां

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 05:37 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 05:37 PM (IST)
हम आस लगाए बैठे हैं, तुम वादा करके भूल गए
हम आस लगाए बैठे हैं, तुम वादा करके भूल गए

जागरण संवाददाता, उरई : हम आस लगाये बैठे हैं, तुम वादा करके भूल गए। किसी फिल्मी गाने की यह पंक्तियां जनप्रतिनिधियों पर एकदम सटीक बैठती हैं। चुनावी नजदीक आते ही नेता जनता के बीच पहुंच कर बड़े-बड़े वादे तो कर जाते हैं लेकिन उनको पूरा शायद ही कभी करते हों। जनता उनके वादे के पूरा होने का इंतजार ही करती रहती है। जिले के पिछड़े गांव सिकरी व्यास में भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी वर्ष 2008 में उद्योग लगवाने का वादा किया था लेकिन वह पूरा नहीं हो सका। इसी तरह के तमाम नेताओं के वादे होंगे जो पूरे नहीं हो सके।

loksabha election banner

उरई तहसील क्षेत्र का सिकरी व्यास गांव बेतवा नदी के किनारे बसा हुआ है। यह गांव विकास के लिहाज से अभी भी कोसों दूर है। गांव में समस्याओं का अंबार है। विषम परिस्थितियों से जूझ रहे इस गांव के निवासी बहुत संपन्न नहीं है। यहां गरीबों की संख्या अधिक है। गांव की तरफ न तो जनप्रतिनिधियों की नजरें इनायत हुईं न जिला प्रशासन के अधिकारियों की। जिससे गांव काफी पिछड़ा हुआ है। 19 जनवरी 2008 को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा करने के लिए इस गांव का चयन किया था। गांव की हालत देखकर राहुल ने गांव की जनता से वादा किया था कि इस गांव में बुंदेलखंड पैकेज से उद्योग स्थापित किया जाएगा। ताकि इस गांव के अलावा आसपास के गांव के लोगों को रोजगार मिल सके। उन्होंने इन गांवों के पूर्ण विकास कराने का भी आश्वासन दिया था। इस तरह के कई वायदे उन्होंने और भी किए जो आज पूरे नहीं हुए। यहां के ग्रामीण कांग्रेस युवराज के वायदे के पूरा होने का आस लगाए बैठे है। जिले में यह अकेला गांव नहीं है जो समस्याओं से जूझ रहा है बल्कि और भी कई गांव हैं। चुनावी माहौल में बड़े बड़े नेता आते रहे और वादे करते रहे लेकिन वादे शायद ही कोई पूरे हुए हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.