Move to Jagran APP

टास्क फोर्स लेगी मिडडे मील का जाएजा

उरई, जागरण संवाददाता : परिषदीय स्कूलों में बनने वाले दोपहर के भोजन का हाल जानने के लिए राज्य स्तरीय

By Edited By: Published: Sat, 27 Aug 2016 05:02 PM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 05:02 PM (IST)
टास्क फोर्स लेगी मिडडे मील का जाएजा

उरई, जागरण संवाददाता : परिषदीय स्कूलों में बनने वाले दोपहर के भोजन का हाल जानने के लिए राज्य स्तरीय टास्क फोर्स टीम सोमवार को जनपद का दौरा कर सकती है। टीम भोजन की गुणवत्ता देखने के साथ ही किचन शैड, भोजन बनाने के बर्तन आदि का निरीक्षण करेगी। टीम के आने को लेकर व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जा रही हैं ताकि किसी तरह की खामी न मिले।

loksabha election banner

परिषदीय स्कूलों में बच्चों को दोपहर का भोजन देने की व्यवस्था की गयी है। इसके लिए सरकार खाद्यान्न के साथ ही कन्वर्जन कास्ट भी देती है लेकिन लापरवाही के चलते कई स्कूलों में मिडडे मील बनाया ही नहीं जाता है। तमाम स्कूल ऐसे हैं जहां अनियमित रूप से भोजन बनता है। कुछ स्कूलों में मीनू के अनुसार बच्चों को भोजन नहीं मिलता है। इतना ही नहीं रसोई गैस का कनेक्शन होने के बावजूद भोजन लकड़ी और उपलों पर पकाया जाता है। जिले में मिडडे मील के संचालन की स्थिति कैसी है इस बात की जानकारी करने के लिए राज्य स्तरीय टास्क फोर्स सोमवार को जिले में आ सकती है। टीम में शामिल अधिकारी स्कूलों में बनाये जाने वाले भोजन करी गुणवत्ता के साथ ही किचन शैड, रसोई गैस कनेक्शन, भोजन बनाने के बर्तनों की स्थिति और भोजन में प्रयुक्त किये जाने वाले मसाले व सामग्री का भी निरीक्षण करेगें। टास्क फोर्स आने की भनक लगते ही व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जाने लगीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.