Move to Jagran APP

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के पता करें आय के साधन

उरई, जागरण संवाददाता : विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों पर प्रदेश स

By Edited By: Published: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)
सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के पता करें आय के साधन

उरई, जागरण संवाददाता : विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों पर प्रदेश सरकार की निगाहें टेढ़ी हो गई हैं। विकास भवन में झांसी मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा ने कोतवाली व थाना प्रभारियों को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिन्हित करने और उनकी आय के साधनों को पता करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए, इसमें लापरवाही कतई क्षम्य नहीं होगी।

loksabha election banner

गुरुवार को विकास भवन सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव गृह पांडा ने झांसी, ललितपुर व जालौन जनपद की अपराध की समीक्षा करने के बाद कहा कि अधिकारी सुबह 10 से 12 बजे के मध्य अपने कार्यालय में बैठ कर शिकायतें सुनें और संवेदनशीलता के साथ उनका निस्तारण स्वयं करें। प्रार्थना पत्र और शिकायतों को सिर्फ आगे बढ़ाने की आदत छोड़ दें, क्योंकि इससे जमीन के मामलों में अंत में शिकायत लेखपाल के हाथ में ही पहुंच जाती है और प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाती है।

प्रमुख सचिव गृह पांडा ने कहा कि प्रदेश में 35 हजार सिपाहियों की भर्ती जल्द की जाएगी। इसके साथ ही 250 थाना व कोतवाली में सोलर सिस्टम लगाया जाएगा। जिससे कंप्यूटर, पंखे आदि आसानी से चल सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनपद में दो-दो गाड़ियां जल्द ही उपलब्ध कराई जाएंगी।

पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने कहा कि सार्वजनिक स्थल सर्वजन्य के लिए हों, इसके लिए प्रभावी ढंग से अतिक्रमण हटाएं। उन्होंने थाना व कोतवाली में आने वाली शिकायतों का निस्तारण संवेदनशीलता से करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामले में थाना व कोतवाली प्रभारी अतिसंवेदनशीलता बरतें। अहमद ने कहा कि हाईवे पर चे¨कग की जाए और पता किया जाए कि कहीं अवैध वसूली तो नहीं हो रही है, अगर अवैध वसूली की बात सही पाई तो तत्काल सख्त कार्रवाई की जाए।

इस मौके पर एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत ¨सह, मंडलायुक्त केराम मोहन राव, डीआईजी शरद सचान, जिलाधिकारी झांसी अजय कुमार शुक्ला, जिलाधिकारी जालौन संदीप कौर, जिलाधिकारी ललितपुर डा. रुपेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी मनोज तिवारी, पुलिस अधीक्षक जालौन बबलू कुमार, पुलिस अधीक्षक ललितपुर मोहम्मद इमरान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.