Move to Jagran APP

जलभराव और जर्जर तार बनी समस्या

उरई, जागरण संवाददाता : मोहल्ला नया राम नगर में समस्याओं से बाशिंदों को निजात नहीं मिला पा रही है। सब

By Edited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 06:26 PM (IST)
जलभराव और जर्जर तार बनी समस्या

उरई, जागरण संवाददाता : मोहल्ला नया राम नगर में समस्याओं से बाशिंदों को निजात नहीं मिला पा रही है। सबसे बड़ी दिक्कत जल भराव की है। बारह बीघा के पास कई स्थानों पर गंदा पानी भरा रहता है, जिससे लोग परेशान रहते हैं। आने जाने में दिक्कत तो होती ही है साथ ही मच्छरों के आतंक से परेशानी झेलनी पड़ती है। इसके साथ ही जर्जर बिजली की लाइनें मुसीबत का सबब बन गई हैं। अक्सर बिजली के तार टूटकर गिरते रहते हैं, जिससे हादसों की आशंका बनी रहती है। कई बार मोहल्लों के लोगों ने समस्या निराकरण की मांग उठाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। नया रामनगर का एक बड़ा भाग आज भी विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। कहीं पर सडकें नहीं हैं तो कहीं पर जल निकासी का उचित प्रबंध नहीं है। जिससे लोगों को परेशानी होती है। पानी का निकास न होने के कारण कई स्थानों पर पानी भर जाता है। बरसात के दिनों में तो लोग निकलने के लिए तरसते हैं। पानी भरा होने के कारण मच्छरों का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि रात की तो बात छोड़ दें लोगों को दिन में भी बैठने में मच्छर परेशान करते हैं इसके बाद भी समस्या निराकरण की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बारह बीघा के पास जलभराव की समस्या सबसे अधिक रहती है। साल भर जलभराव की स्थिति का सामना लोग करते हैं। कई बार समस्या के निराकरण की मांग उठाई गयी लेकिन किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। इसके अलावा बिजली की जर्जर लाइनें मुसीबत बन गयी हैं। बेहद पुरानी हो चुकी लाइनों में लोड उठाने की क्षमता ही खत्म हो गयी है जिसके चलते आये दिन बिजली की लाइनें टूटकर गिरती रहती हैं। बिजली के तार टूटने से बिजली की आपूर्ति बाधित हो जाती है। साथ ही अंधेरे का साम्राज्य कायम हो जाता है। हादसों का भय लोगों को अलग सताता रहती है। पता नहीं कब कहां पर तार टूटकर सड़क पर आ गिरे। भय के चलते लोग अपने बच्चों को घर के बाहर नहीं खेलने देते हैं। यह समस्या काफी समय से बनी हुई है लेकिन इसकी तरफ बिजली विभाग का ध्यान नहीं गया।

loksabha election banner

बा¨शदो का दर्द

मोहल्ले में जल निकासी का उचित प्रबंध न किये जाने से समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके बाद भी अधिकारी ध्यान नही देते हैं।

नरेंद्र यादव

जलभराव की समस्या खत्म हो जाये तो मच्छरों का आतंक अपने आप ही कम हो जायेगा। उपेक्षा के चलते समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है।

रामेश्वर दयाल

नगरपालिका को चाहिए कि जो गलियां अभी तक कच्ची हैं उनको पक्की करा दे साथ ही पानी के निकास के लिए नाला निर्माण कराये ताकि दिक्कत न हो।

दीपांशु समाधिया

बिजली के तार लोगों के लिए मुसीबत बन गये हैं। बिजली के तार टूटने से आपूर्ति बाधित हो जाती है तो विभाग के कर्मचारी कई दिन तक ठीक करने नहीं आते।

निशांत सोनी

बिजली विभाग को चाहिए कि वह जर्जर बिजली की लाइनों को बदल डाले ताकि समस्या से छुटकारा मिले लेकिन विभाग का ध्यान समस्याओं की तरफ नहीं है। किशन सोनी

बिजली विभाग को जर्जर बिजली के खंभे बदलने चाहिए। कई स्थानों पर पोल सड़ गल चुके हैं जिससे हादसा होने का डर बना रहता है। इस ओर ध्यान दिया जाये। राघवेंद्र

सभासद बोले

बारह बीघा के पास जल भराव की दिक्कत रहती है। इस समस्या का निराकरण जल्दी ही करा दिया जायेगा। नाला बनवाया जा रहा है। इसके साथ ही कई स्थानों पर नालियां बनवाई बनवाये जाने का प्रस्ताव है। रही बिजली विभाग की बात तो कई बार तार बदलने के लिए बिजली विभाग को आवेदन कर चुके हैं लेकिन अब तक ध्यान नहीं दिया गया। अब जिलाधिकारी को समस्या से अवगत कराया जायेगा।

गिरीश चतुर्वेदी सभासद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.