Move to Jagran APP

रैली निकाल किया आह्वान

उरई, जागरण संवाददाता : राज्य पोषण मिशन के तहत गुरूवार को बाल विकास के तत्वावधान में शहर में कार्यकत्

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 09:55 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 09:55 PM (IST)
रैली निकाल किया आह्वान

उरई, जागरण संवाददाता : राज्य पोषण मिशन के तहत गुरूवार को बाल विकास के तत्वावधान में शहर में कार्यकत्रियों ने रैली निकालकर लोगों को अपने बच्चे आंगनबाड़ी केंद्रों में भेजने का आवाह्न किया। नारों के माध्यम से बताया गया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में छोटे बच्चों, गर्भवती महिलाओं और किशोरियों को कुपोषण मुक्त करने के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रहीं हैं इनका लाभ सभी को लेना चाहिए। रैली शहर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण करते हुए जिला अस्पताल में आकर समाप्त हुई।

loksabha election banner

जिला विकास अधिकारी एसपी ¨सह, पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी, सदर विधायक दयाशंकर वर्मा ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इसमें सीडीपीओ, मुख्य सेविकाओं के साथ ही बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सहभागिता की। रैली में चल रही कार्यकत्रियों ने नारों के माध्यम से लोगों को बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों, गर्भवती महिलाओं, किशोरियों के लिए योजनाएं संचालित की जा रही हैं। कुपोषित बच्चों को कुपोषण मुक्त करने का अभियान संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत कुपोषित बच्चों के इलाज की व्यवस्था तो की ही गयी है, पर्याप्त पोषाहार और विटामिन युक्त खाद्य सामग्री भी दी जाती है। प्रयास किया जा रहा है कि हर हाल में कुपोषण दूर किया जाये। रैली जिला परिषद, अंबेडकर चौराहा होते हुए जिला अस्पताल में आकर समाप्त हुई। यहां पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने विभागीय योजनाओं की जानकारी लोगों को दी। साथ ही अतिथियों का आभार भी जताया। इस मौके पर बाल विकास परियोजना अधिकारी डा. पूजा त्रिपाठी, ह्दय नरायन राम, विमलेश आर्या, प्रशांत ¨सह, अंकिता वर्मा मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. बीबी आर्या प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.