Move to Jagran APP

प्रेरक चयन में गड़बड़ी की शिकायत

उरई, जागरण संवाददाता : प्रेरक चयन में गड़बड़ी करने की शिकायतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
प्रेरक चयन में गड़बड़ी की शिकायत

उरई, जागरण संवाददाता : प्रेरक चयन में गड़बड़ी करने की शिकायतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को माधौगढ़ ब्लाक के कई आवेदकों ने सीडीओ को प्रार्थना पत्र देकर प्रेरकों की नियुक्ति गलत ढंग से करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पात्र होने के बाद भी उनका चयन न कर अपात्रों को रख लिया गया है। सीडीओ ने आश्वासन दिया कि वह पूरे मामले की जांच करायेंगे।

loksabha election banner

बुधवार को माधौगढ ब्लाक के ग्राम कुटरा, तजपुरा, दौलतपुर, रामहेतपुरा, मोतीपुर, मींगनी के प्रेरक पद के आवेदक मुख्य विकास अधिकारी के यहां शिकायत करने पहुंचे। कुटरा की पूनम देवी ने कहा कि गांव में अनुसूचित जाति से प्रेरक का पद भरा जाना था। वह भी अनुसूचित जाति की है। सभी अहर्तायें भी पूरी करती है इसके बाद भी सामान्य जाति के अभ्यर्थी का चयन कर लिया गया। इस मामले की जांच कराई जानी चाहिए। तजपुरा की आरती वर्मा, दौलतपुर के राम प्रकाश, रामहेतपुरा के ब्रजपाल ¨सह, मोतीपुर के तिलक कुमार, मींगनी की कुंती देवी ने भी शिकायत की कि पात्र होने के बाद भी उनका चयन नहीं किया गया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग में शिकायत की गयी थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उनको न्याय दिलाया जाये। सीडीओ ने आश्वासन दिया कि वह जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.