Move to Jagran APP

604 स्थानों पर होगा होलिका दहन

हमीरपुर जागरण संवाददाता: जनपद में होली के त्यौहार को लेकर पुलिस विभाग की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 06:26 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 06:26 PM (IST)
604 स्थानों पर होगा होलिका दहन

हमीरपुर जागरण संवाददाता: जनपद में होली के त्यौहार को लेकर पुलिस विभाग की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। कही भी कोई घटना न हो इस लिए संवेदनशील स्थानों, चौराहों पर पुलिस मुश्तैद रहेगी। जनपद में 604 स्थानों पर होलिका दहन होगा।

loksabha election banner

होली त्यौहार जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे पुलिस की सक्रियता बढ़ती जा रही है। त्यौहार पर काई अप्रिय घटना न हो इस के लिए जनपद के सभी थानों पर बैठक कर त्यौहार शांति पूर्वक मनाने की अपील की थी। जनपद में कुल 604 स्थानों पर होलिका दहन मनाया जाएगा। जिनमें से आठ स्थान संवेदनशील है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के जवान मौजूद रहेगें। पुलिस कप्तान ने शक्त लहजे में आदेश दिया है कि होली के त्यौहार पर नशे बाजों व हुड़दंग करने वाले लोगों को बक्सा नहीं जाएगा।

त्यौहार नजदीक, बाजारो में बढ़ी रौनक

हमीरपुर: त्यौहार के नजदीक आते ही बाजारों में रौनक बढ़ गई। होली के सामानों की दुकाने बाजारों में सज गई है। लोग अपनी पसंद का सामान खरीद रहे है। कई प्रकार के रंगों व टोपी, मुखौटा से बाजार पटे पड़े है। बच्चें तरह-तरह की पिचकारी खरीद रहे है। चाइना की पिचकारी बाजार मे धूम मचाए है। व्यापारियों का कहना है कि महंगाई के कारण लोग कम खरीद दारी कर रहे है। लोग समान के रेट पूछ कर ही रख देते है।

सूने पड़े होलिका स्थान

हमीरपुर: जहां पर होलिका दहन होना होता है वहां पर बसंत पंचमी को ही ब्राम्हण द्वारा पूजा पाठ कर के कुछ लकड़िया रख दी जाती है। बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा उस स्थान पर घास-फूस लकड़ी आदि डाली जाती है। लेकिन प्रति वर्ष इसका चलन खत्म होता जा रहा है। लोगों में पहले जैसा उत्साह नहीं दिख रहा है। जिस कारण होली के त्यौहार के मात्र एक दिन ही बचे है लेकिन होलिका दहन के स्थान खाली पड़े है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.