Move to Jagran APP

ओलावृष्टि, बारिश से तबाही का होगा आंकलन

उरई, जागरण संवाददाता : जिले में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से बर्बाद फसलों का आंकलन किया जाएगा और किस

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 08:05 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 05:24 AM (IST)
ओलावृष्टि, बारिश से तबाही का होगा आंकलन

उरई, जागरण संवाददाता : जिले में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से बर्बाद फसलों का आंकलन किया जाएगा और किसानों की पूरी मदद की जाएगी।

loksabha election banner

यह बात जिलाधिकारी रामगणेश ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कही। बैठक में विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने जिले में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों की फसल ज्यादा खराब होने की बात कहते हुए मांग की कि किसानों को जल्दी मुआवजा दिया जाए चूंकि पूर्व में भी किसान प्राकृतिक आपदा का शिकार हो चुके हैं जिससे उनकी फसल बर्बाद हो गई थी। उन्होंने कहा कि किसानों ने जैसे-तैसे फसल की बुआई की थी और अब इस बारिश ने पकी खड़ी मटर समेत अन्य फसलों को तबाह कर दिया है। गेहूं की फसल भी कई जगह बारिश और तेज हवा की वजह से बर्बाद हुई है। इस पर जिलाधिकारी रामगणेश ने कहा कि किसानों की मदद के लिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। जहां-जहां फसल का नुकसान हुआ है उसके लिए संबंधित कर्मियों, अधिकारियों को आंकलन के लिए निर्देश दे दिए गए हैं और रिपोर्ट के आधार पर जल्दी ही अनुमन्य सहायता के लिए शासन से मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शिशुपाल सिंह यादव, भारतीय किसान यूनियन के बलराम लंबरदार, सपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश तिवारी, अपर जिलाधिकारी आनंद कुमार, एसडीएम जलराजन चौधरी समेत अधिकारी व किसान नेता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.