Move to Jagran APP

अफसरों के आशीर्वाद से लूट रहा खजाना

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
अफसरों के आशीर्वाद से लूट रहा खजाना

उरई, जागरण संवाददाता :

loksabha election banner

सीम अखिलेश यादव के अवैध खनन पर कार्रवाई के आदेश का असर धरातल पर नहीं दिखाई दे रहा है। विश्वकर्मा जयंती पर अवकाश के दिन खुलेआम दिनभर सैकड़ों मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्रालियां फर्राटा भरती रहीं। यह ट्रालियां ग्रामीण अंचल से नहीं, बल्कि डीएम व एसपी आवास के सामने से गुजरती रहीं और इन पर किसी भी अफसर और उनके मातहतों की नजर नहीं पड़ी। जिससे खनन माफिया दिनभर धरा को लूटने में लगे रहे।

अवैध मिट्टी खनन पर अंकुश लगाने के लिए खनन निदेशालय कई बार आदेश जारी कर चुका है। इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में भी मिट्टी खनन के बाबत नई गाइड लाइन जारी कर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कार्रवाई के आदेश दिए, लेकिन इन आदेशों पर अमल करने की बजाय अफसर खनन माफियाओं को संरक्षण दिए हैं। जिससे मिट्टी माफिया रात में नहीं, बल्कि दिन में खुलेआम खनन कर रहे हैं। जिससे उनके हौसले बुलंद है और उन पर कार्रवाई न होने से ग्रामीण भी मुहं बंद करके अब बैठ गए हैं। उनका मानना है कि खनन माफियाओं की शिकायत पर अधिकारी कार्रवाई नहीं करते और ऊपर से खनन माफिया उनसे रंजिश मानने लगते हैं।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

साहब को सब मालूम

अवैध खनन में टै्रक्टर चला रहे चालकों का कहना है कि सब कुछ बात होने के बाद ही वह लोग ट्रैक्टर-ट्राली लेकर एक साथ पहुंचते हैं। अफसरों को जानकारी देने के बाद ही खनन का काम शुरू होता है और उनके मना करने पर ही बंद होता है। यही कारण है कि वह लोग दिन में खुलेआम ट्रैक्टर लेकर दौड़ रहे हैं।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

मिट्टी के अवैध खनन में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।-राम गणेश, जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.