Move to Jagran APP

हाट कुक्ड की गुणवत्ता देखने रसोई पहुंचे तहसीलदार

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 08:52 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 08:52 PM (IST)
हाट कुक्ड की गुणवत्ता देखने रसोई पहुंचे तहसीलदार

उरई, जागरण संवाददाता : आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को वितरित किये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को देखने के लिये डीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने शहर स्थित स्वयं सेवी संस्था के रसोई घरों का निरीक्षण किया। इस दौरान भोजन तो ठीक पाया गया, लेकिन साफ सफाई का अभाव था। इस पर संस्था को चेतावनी दी गयी। तीन आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी भोजन को देखा गया।

loksabha election banner

तहसीलदार सदर बीके राय सोमवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी के साथ मोहल्ला राजेंद्र नगर में बंबी रोड पर स्थित सेंटर फार नेशनल डबलपमेंट संस्था की रसोई पर पहुंचे। रसोई में बन रहे भोजन को उन्होंने चखा और तेल मसाले अनाज का निरीक्षण किया। तहसीलदार को भोजन की गुणवत्ता तो ठीक मिली, लेकिन रसोई में साफ सफाई का अभाव नजर आया। इस पर तहसीलदार ने निर्देश दिये कि सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये और कोई भी कर्मचारी जूते चप्पल पहनकर रसोई में प्रवेश नहीं करेगा। तेल मसाले ब्रांडेड प्रयोग किये जायें। इसके बाद उन्होंने सुभाष चिल्ड्रेन सोसायटी की रसोई देखी। यहां भी सबकुछ ठीक पाया गया। बाद में टीम ने शहर के तीन केंद्रों का निरीक्षण कर बच्चों की उपस्थिति और भोजन के वितरण की स्थिति का जायजा लिया। तहसीलदार ने बताया कि रिपोर्ट डीएम को सौंप दी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.