Move to Jagran APP

तहसील में चोरों का धावा, आठ कंप्यूटर व सरकारी दस्तावेज पार

हाथरस : सिकंदराराऊ में सुरक्षा में ढील का फायदा उठाते हुए बुधवार रात को चोरों ने तहसील परिसर में

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 11:51 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 11:51 PM (IST)
तहसील में चोरों का धावा, आठ   कंप्यूटर व सरकारी दस्तावेज पार
तहसील में चोरों का धावा, आठ कंप्यूटर व सरकारी दस्तावेज पार

हाथरस : सिकंदराराऊ में सुरक्षा में ढील का फायदा उठाते हुए बुधवार रात को चोरों ने तहसील परिसर में धावा बोल दिया। कंप्यूटर रूम, सप्लाई विभाग के ताले तोड़कर आठ कंप्यूटर और सरकारी अभिलेख पार कर दिए। चोरों ने अलमारी का भी ताला तोड़ दिया और मेजपोश में दस्तावेजों को बांधकर ले गए। दूसरी तरफ परिसर की सुरक्षा में लापरवाही इतनी कि यहां कोई चौकीदार तैनात नहीं था और जो सीसीटीवी लगे थे, वो भी खराब थे। परिसर में दाखिल होने वाले दोनों गेटों पर लगे चैनलों के ताले खुले हुए थे, जिससे चोर आसानी से अंदर दाखिल हुए। वहीं दफ्तर की दो कुर्सियां पीछे वाली बाउण्ड्री के सहारे पड़ी मिलीं हैं।

loksabha election banner

गुरुवार सुबह कार्यालय खुलने पर चोरी का पता चला तो परिसर में हलचल मच गई। अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ अधिवक्ताओं की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर एसडीएम अरुण कुमार, तहसीलदार योगेन्द्र सिंह, सीओ सत्येन्द्र कुमार मिश्रा एवं कोतवाल पीके द्विवेदी मौके पर पहुंच गए। घटना को लेकर द बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकुमार यादव के नेतृत्व में अधिवक्ता एसडीएम से मिले और तहसील परिसर की सुरक्षा की माग की। नायब नाजिर सरिता शर्मा ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं सप्लाई इंस्पेक्टर यतीश चन्द्र गुप्ता का कहना है कि कितना अभिलेख चोरी हुआ है। इसकी जाच की जा रही है।

चर्चाएं गरम

चोरी के बाद चर्चा गरम है कि किसी बड़े घोटाले को दबाने के लिए तहसील से जुड़े लोगों की मिलीभगत से ही घटना को अंजाम दिया गया है। हालाकि तहसील परिसर में स्थित उप कोषागार पर पुलिस गारद तैनात रहती है।

अधिकारियों के बोल..

कार्यालयों में जमकर भ्रष्टाचार होता है। इससे बचने के लिए सीसीटीवी बंद कर दिए गए हैं।

गौरी शकर गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष, बार एसोसिएशन

सप्लाई विभाग में बड़े स्तर पर हर माह घपला होता है। राशन की कालाबाजारी करने वाले माफिया सक्रिय हैं, जिन्हें बचाने के लिए कार्यालय से रिकॉर्ड की चोरी हुई है।

महेश पुंढीर, अधिवक्ता, सिविल कोर्ट

तहसील परिसर में चोरी होना गंभीर घटना है। परिसर में चौकीदार की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके लिए दो होम गार्डो की तैनाती की जाएगी। चैनल खुले होने की जांच कराई जाएगी। पुलिस छानबीन कर रही है।

अरुण कुमार, एसडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.