Move to Jagran APP

दाऊजी मेले में धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों को ही मिलेगी अनुमति

संवाद सहयोगी, हाथरस : 25 अगस्त से शुरू होने जा रहे ब्रज के लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 11:37 PM (IST)
दाऊजी मेले में धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों को ही मिलेगी अनुमति
दाऊजी मेले में धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों को ही मिलेगी अनुमति

संवाद सहयोगी, हाथरस : 25 अगस्त से शुरू होने जा रहे ब्रज के लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के 106वें महोत्सव में कार्यक्रमों के स्तर को लेकर प्रशासन ने तगड़ी लकीर खींच दी है। कार्यक्रम संयोजकों की बैठक में मेला मजिस्ट्रेट ने फूहड़ता से बचने और धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों को ही महत्व देने को कहा।

loksabha election banner

मेला मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर अमिताभ यादव ने संयोजकों से अब तक हुई कार्यक्रमों की तैयारी व प्रजेंटेशन की सीडी या पेनड्राइव कापी, आमंत्रित मुख्य कलाकारों के नामों की सूची दो दिन के अंदर अपर जिला मजिस्ट्रेट या मेला मजिस्ट्रेट को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने को कहा। साफ कहा कि कार्यक्रमों पर मेला रिसीवर की सहमति/अनुमोदन अनिवार्य होगा। कलाकारों के नाम पर मेला रिसीवर की सहमति के बाद ही देय धनराशि का 50 फीसद भुगतान अग्रिम चेक से दिया जाएगा। शेष धनराशि कार्यक्रम संपन्न होने के बाद बिल वाउचर उपलब्ध कराने पर दी जाएगी। कार्यक्रम की गुणवत्ता की जिम्मेदारी कार्यक्रम संयोजक की होगी। गुणवत्ता संतोषजनक न पाए जाने पर भुगतान की अवशेष 50 फीसद धनराशि में से कटौती की जाएगी। निर्धारित अवधि के अंदर बिल वाउचर न देने पर मेला फंड से भुगतान की गई धनराशि की वसूली संयोजक से की जाएगी। कार्यक्रम आयोजन के संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या के लिए अपर जिलाधिकारी या मेला मजिस्ट्रेट से संयोजक व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर समाधान कर निकाल सकेंगे। मेले में राजनीतिक, सामाजिक विद्वेष फैलाने, धार्मिक भावना उद्वेलित करने, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले कार्यक्रम न करने के लिए संयोजक को दो दिन में अनुबंध पत्र देना होगा। कलाकारों के अश्लील नृत्य पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। मेले में पॉलीथिन एवं प्लास्टिक के कप, गिलास का प्रयोग कतई नहीं किया जाएगा। संयोजकों को स्वच्छता एवं सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखना होगा। उन्होंने संयोजकों के सवालों का जवाब दिया और उठाई गई समस्याओं का समाधान भी किया। बैठक में ओसी कलक्ट्रेट ज्योत्सना बंधु, सीओ सदर सुमन, डीएसओ सुरेंद्र यादव, डीएचओ जीपी ¨सह व संयोजक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.