Move to Jagran APP

जागो मतदाता जागो, वोट बढ़वाने को आओ आगे

संवाद सहयोगी, हाथरस : 'जागो मतदाता जागो, वोट बढ़वाने को आओ आगे।' जिले में एक जनवरी 2017 को 18 साल की

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 12:10 AM (IST)
जागो मतदाता जागो, वोट बढ़वाने को आओ आगे

संवाद सहयोगी, हाथरस : 'जागो मतदाता जागो, वोट बढ़वाने को आओ आगे।' जिले में एक जनवरी 2017 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवा मतदाताओं के नाम सूची में शामिल कराने के लिए 22 व 23 अक्टूबर को विशेष अभियान जिले के सभी 1187 बूथों पर एक साथ चलाया जाएगा। इन दिनों में सभी बीएलओ अपने-अपने बूथों पर मौजूद रहकर मतदाताओं के नाम शामिल कराने का बूथों पर पहुंचकर फार्म भरकर जमा करा सकते हैं। मतदाताओं में जागरूकता के लिए गुरुवार को बागला कॉलेज से रैली निकालकर युवाओं को वोट बढ़वाने के लिए जागरूक किया गया।

loksabha election banner

गुरुवार को एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने बागला डिग्री कालेज में आयोजित मतदाता जागरूकता रैली का फीता काटकर शुभारंभ किया। एसडीएम ने छात्रों से कहा कि जिनका नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं है, उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए उन्हें जागरूक करना जरूरी है। एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी नागरिकों का नाम मतदाता सूची में पंजीकृत होना है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले के सभी पो¨लग बूथों पर 22 एवं 23 अक्टूबर 2016 को विशेष अभियान चलना है। बागला कालेज के प्राचार्य राजकमल दीक्षित, प्रधानाचार्य डा.दिलीप आमौरिया तथा डीआइओएस जेके मलिक ने एसडीएम का स्वागत किया। बागला डिग्री कालेज से प्रारंभ हुई रैली जिला पंचायत कार्यालय तक पहुंचकर बागला इंटर कालेज पर सम्पन्न हुई। मतदाता जागरूकता रैली में बड़ी तादाद में हाथों में बैनर लिए छात्र-छात्राओं और एनसीसी कैडेट ने लोगों को जागरूक किया।

'नए वोटर बनाने में न हो कोई चूक'

क्रासर-

-जिलाधिकारी ने पुनरीक्षण अभियान में जुटे अफसरों को चेताया

-अधिकारी रखेंगे विशेष दिवसों में कड़ी चौकसी, करेंगे जागरूक

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण ¨सह ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 31 अक्टूबर 2016 तक चलेगा। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि वह जिले में मतदाता पंजीकरण कार्य में अपनी सहभागिता एवं सक्रिय सहयोग प्रदान करें। निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी नागरिकों के नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाना है। वोटर लिस्ट में पंजीकृत होने से छूटे पात्र महिलाओं, विकलांगों को भी शत-प्रतिशत पंजीकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह मतदाता पंजीकरण कार्य में अपनी सहभागिता एवं सक्रिय सहयोग प्रदान करें। अपने क्षेत्र, गांव, वार्ड एवं मोहल्ला के अंर्तगत आने वाले और आसपास रहने वाले सभी पात्र नागरिकों तथा महिलाओं के नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए फार्म-06 भरवाकर अपने बीएलओ, मतदान केन्द्र या तहसील कार्यालय में जमा कराने में अपेक्षित सहयोग प्रदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.