Move to Jagran APP

जुमा अलविदा व ईद पर बढ़ी सतर्कता

संवाद सहयोगी, हाथरस : जुमा अलविदा की नमाज को लेकर जिले में सतर्कता बरती जा रही है। हाथरस, सिकंदराराऊ

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 01:01 AM (IST)
जुमा अलविदा व ईद पर बढ़ी सतर्कता

संवाद सहयोगी, हाथरस : जुमा अलविदा की नमाज को लेकर जिले में सतर्कता बरती जा रही है। हाथरस, सिकंदराराऊ व सादाबाद में जगह-जगह पुलिस पिकेट लगाई गई है। एटा पीएसी से डेढ़ सौ रंगरूट मिल चुके हैं। इन्हें बुलेट प्रूफ जैकेट व हेलमेट के साथ चिह्नित स्थलों पर लगाया गया है। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से गुरुवार को जगह-जगह चे¨कग हुई।

loksabha election banner

शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज अदा की जाएगी। इसे लेकर गुरुवार को व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई। बुधवार रात को ही एटा पीएसी से रंगरूट जिले में पहुंच गए थे। कोतवाली सदर में पहुंचे रंगरूटों की शहर में रुकने की व्यवस्था की गई। कोतवाली को बीस रंगरूट मिले हैं। इसी तरह जिले के सभी दस थानों को रंगरूट दिए गए हैं। गुरूवार से ही इनसे काम लिया गया। शहर में दारोगा व एचसीपी के साथ इनकी ड्यूटी लगाई गई तथा विभिन्न प्वाइंट्स पर चे¨कग कराई गई। चे¨कग बैंक शाखाओं व प्रमुख मार्गों पर हुई। शहर कोतवाल ने भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पर चे¨कग गई। इसके अलावा आगरा रोड, पंजाब नेशनल बैंक, जलेसर रोड व तालाब चौराहे पर चे¨कग हुई। हाथरस गेट में एसआइ मनोज शर्मा ने चे¨कग की। दिनभर चली बाइक चे¨कग से लोग हलकान रहे। गुरुवार को दर्जनों चालान किए गए। इधर शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए खुद पुलिस अधीक्षक डा. अजयपाल भ्रमण पर रहे। देर शाम भी शहर में चे¨कग की गई।

ईद व जुमा अलविदा की नमाज को लेकर शहर में तीस प्वाइंट्स पर ड्यूटी लगाई गई है। जामा मस्जिद, ईदगाह व अन्य प्रमुख धाíमक स्थलों पर बैरियर लगाए गए हैं, जिससे यातायात को रोका जा सके। शुक्रवार को आला अधिकारी खुद भ्रमण पर रहेंगे। सादाबाद व सिकंदराराऊ में भी सतर्कता बरती जा रही है। यहां भी भारी मात्रा में फोर्स लगाया गया है।

सफाई के विशेष इंतजाम

जुमा अलविदा की नमाज को लेकर शहर में विशेष सफाई अभियान के निर्देश पालिकाध्यक्ष डॉली माहौर ने मातहतों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मस्जिदों के आसपास बेहतर सफाई व्यवस्था रखी जाए। उन्होंने चामड़ गेट जामा मस्जिद का भी निरीक्षण किया। बेहतर सफाई के साथ ही यहां पर चूना आदि का छिड़काव कराया गया।

शांति समिति की बैठक

सासनी में ईद को लेकर कोतवाली में अपर पुलिस अधीक्षक राम मूरत यादव की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक बुलाई गई, जिसमें मुस्लिम समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। एएसपी ने लोगों से शांति पूर्वक ईद का त्यौहार मनाने की बात कही।

मुस्लिम समाज के लोगों में कई साल से ईद की नमाज अदा कराने को लेकर मतभेद चली आ रही है, जो ईद के मौके पर उभरकर सामने आता है। कुछ लोग कहते हैं कि नमाज जामा मस्जिद के इमाम से पढ़वाई जाये तो कुछ लोगों का कहना है कि नूरी मजिद के ईमाम से पढ़वाई जाये। इसी बात को लेकर मतभेद ईद के त्योहार पर उभर कर सामने आ जाता है। इस बार भी यही मसला पुलिस के सामने आया। पुलिस अधिकारियों ने गत दो साल से चले आ रहे निर्णय को ही बहाल रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.