Move to Jagran APP

जलभराव पर बालापट्टी में फूंका गया पुतला

जागरण संवाददाता, हाथरस : जलभराव व गंदगी की समस्या से लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज किसी

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 01:01 AM (IST)
जलभराव पर बालापट्टी  में फूंका गया पुतला

जागरण संवाददाता, हाथरस : जलभराव व गंदगी की समस्या से लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज किसी न किसी इलाके के लोग सड़कों पर उतरकर नगर पालिका के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा कर रहे हैं। गुरुवार को मोहल्ला बालापट्टी के लोंगों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया।

loksabha election banner

मोहल्ला बालापट्टी में जलभराव व गंदगी की समस्या लंबे समय से है। इसे लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। यहां के हैंडपंप भी शो पीस बने हुए हैं। इसे लेकर बोर्ड की बैठक के अलावा आए दिन पालिका में भी शिकायत हो रही है लेकिन समस्या का निदान करने की बजाय कोरा आश्वासन दे दिया जाता है। इस मोहल्ले में नाले नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। इस समस्या से त्रस्त लोगों ने गुरुवार को नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि इसी गंदे पानी से होकर वह निकलने को मजबूर हैं। इसी समस्या से त्रस्त लोगों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। फिर नगर पालिका प्रशासन का पुतला दहन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बरसात से पूर्व यहां से जलभराव की समस्या का निदान होना चाहिए। उधर, पालिकाध्यक्ष डॉली माहौर का कहना है कि मातहतों को सफाई के निर्देश दे दिए गए हैं। बरसात से पूर्व ही सभी नालों की सफाई कराई जाएगी।

मानिकपुर में जलभराव

को लेकर लगाया जाम

सहपऊ : मानिकपुर जलेसर रोड पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के चलते जलभराव की समस्या गहराती जा रही है। तहसील दिवस, समाधान दिवस व विकास खण्ड कार्यालय आदि में शिकायतें दर्ज कराने के बाद भी इस समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में बारिश ने भी समस्या को और बढ़ा दिया है। इसी समस्या को लेकर ही लोगों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। एसडीएम के आश्वासन पर जाम खुल सका।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि समस्या गहराती जा रही है। पर निदान पर जोर नहीं दिया जा रहा है। जाम के चलते दोनों ओर वाहनों के कतार लग गए। ग्रामीण डॉ. सुरेन्द्र ¨सह राघव, सोहनलाल षर्मा, इन्दपाल ¨सह, विपिन कुमार, अमित कुमार, मुकेष गुप्ता, नारायणी देवी, राजवती, राजेष्वरी, रामवती व षान्ति देवी आदि का कहना है ओवर ब्रिज के निर्माण के पश्चात साइड में सर्विस रोड के किनारे नाले का निर्माण नहीं किया गया। जो पुराना नाला बना था उसकी भी साफ-सफाई नहीं की गयी है। कुछ दबंगों द्वारा मिट्टी डालकर पानी को आगे नाले में जाने से रोक दिया गया है जिसके कारण गन्दा पानी रुका पड़ा है। जाम की सूचना पाकर थानाध्यक्ष सहपऊ मोहम्मद असलम मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया लेकिन जब नहीं माने तो एसडीएम अभिषेक ¨सह से फोन से वार्ता कराई। उन्होंने तीन दिन के अंदर समस्या के निदान का आश्वासन दिया। तब जाम खुल सका है। एसडीएम का कहना है उक्त समस्या के लिये बीडीओ सहपऊ व तहसीलदार सादाबाद को निर्देशित किया है। दो दिन के अन्दर नाले की साफ-सफाई के साथ अवैध कब्जे को हटाते हुये जलनिकसी सुचारु करा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.