Move to Jagran APP

हत्या की साजिश रचने वाले को ही मार डाला

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के गांव बीजलपुर में मिले युवक के शव के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलि

By Edited By: Published: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)
हत्या की साजिश रचने वाले को ही मार डाला

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के गांव बीजलपुर में मिले युवक के शव के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने उसके मित्र को ही गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इगलास के युवक की पत्थर से सिर कुचल कर हत्या की गई थी। एसपी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि मृतक हत्यारोपी को मारना चाहता था। जब इस बात की भनक आरोपी को लगी तो उसने ही मित्र को मौत के घाट उतार दिया।

loksabha election banner

23 मई की सुबह सादाबाद के गांव बिजलीपुर के जंगल में बच्चू ¨सह पुत्र गुलाब ¨सह निवासी टमोटिया थाना इगलास (अलीगढ़) का शव मिला था। बच्चू की हत्या चेहरा व सिर कुचल कर की गई थी। शिनाख्त होते ही भाई भूरा ने गांव के ही गनी मोहम्मद, यासीन, शरीफ पुत्रगण बैनामी व संजय पुत्र अजयपाल निवासी महमूदपुर थाना शिकारपुर (बुलंदशहर) के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सादाबाद एसओ महेशचंद्र घटना के पर्दाफाश में जुट गए। मृतक के गांव जाकर हत्या की वजह जानने का प्रयास किया। एक सप्ताह के अंदर ही पुलिस मामले की तह तक पहुंची। हत्या में केवल संजय पुत्र अजयपाल शामिल था, जिसे सादाबाद पुलिस ने मुरसान चौराहे पर गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से मृतक बच्चू ¨सह की प्लेटीना बाइक बरामद की गई। रविवार की दोपहर पत्रकार वार्ता में एसपी ने बताया कि बच्चू के मित्र थान ¨सह की पत्नी उसे छोड़ गई थी। संजय भी बच्चू का मित्र था। संजय के भाई राहुल का ससुर हरी ¨सह निवासी सोनइया, इगलास उस महिला को भगा ले गया था। बच्चू को शक था कि महिला को भगाने में संजय का हाथ है। एसपी ने बताया कि इसके कारण बच्चू व थाना ¨सह, संजय की हत्या के फिराक में थे। मित्रों के जरिए संजय को इस बात की भनक लग गई।

पुलिस के अनुसार 21 मई की शाम संजय बहाने से बच्चू को उसकी प्लेटीना बाइक पर ही इगलास से बेसवां ले गया। वहां उसे शराब पिलाई तथा खाना खिलाया। इसके बाद वे देर रात बाइक से सादाबाद के गांव बीजलपुर पहुंचे। बच्चू काफी नशे में था। जंगल में ले जाकर संजय ने पहले उसका गला दबाने का प्रयास किया। इसके बाद पत्थर से उसके चेहरे व सिर पर वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई। एसपी का कहना है कि अभी तक की जांच में केवल संजय की ही संलिप्तता सामने आई है। मुकदमे में शामिल अन्य लोगों का रोल नजर नहीं आ रहा। मामले की विवेचना जारी है। पत्रकार वार्ता के दौरान सीओ सादाबाद नरेंद्र देव, एसओ महेशचंद्र यादव भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.