Move to Jagran APP

क्षेत्ररक्षण में चूक पर बदली फि¨ल्डग

जागरण संवाददाता, हाथरस : अपराध नियंत्रण को लेकर जोश से लबरेज अपने युवा पुलिस कप्तान डा. अजयपाल पू

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)
क्षेत्ररक्षण में चूक पर बदली फि¨ल्डग

जागरण संवाददाता, हाथरस : अपराध नियंत्रण को लेकर जोश से लबरेज अपने युवा पुलिस कप्तान डा. अजयपाल पूरी तरह आलराउंडर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। सिकंदराराऊ कस्बा व शहर के संवेदनशील मोहल्ला लाला का नगला के क्षेत्र रक्षण में चूक क्या हुई उन्होंने फि¨ल्डग ही बदल डाली। बिसावर चौकी इंचार्ज तेजतर्रार दारोगा सुधीर ¨सह राघव को वहां से हटाकर लाला का नगला चौकी का इंचार्ज बना दिया। सिकंदराराऊ कस्बा चौकी प्रभारी संजय ¨सह को बिसावर भेज दिया। उनके स्थान पर कचौरा चौकी इंचार्ज चुस्त-दुरुस्त दारोगा विपिन यादव को तैनाती दे दी गई। लाला का नगला चौकी पर प्रभारी के रूप में तैनात दारोगा प्रमोद कुमार ने चूंकि चंद रोज पूर्व ही यहां कार्यभार संभाला था, इसलिए उन्हें मुरसान गेट चौकी पर मौका दिया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि युवा आइपीएस डा. अजय पाल ने करीब ढाई माह पूर्व नौ फरवरी को यहां एसपी के रूप में चार्ज संभाला था। तभी से उनकी निगाहें जनपद में उनके आगमन से पूर्व घटी उन संगीन वारदातों पर रहीं जो अबूझ पहेली बन चुकी थीं। उन्होंने लक्ष्य बनाकर उनका पर्दाफाश किया। बहुचर्चित एडीजे के आवास में चोरी, कोका हत्याकांड, सादाबाद का डबल मर्डर, सतेंद्र हत्याकांड आदि से उन्होंने न सिर्फ पर्दा उठाया, अपराधियों को जेल पहुंचाया और निर्दोष को बचाया भी। सतेंद्र हत्याकांड में अश्वनी सूरी का जेल से रिहा होना इसकी नजीर है। इसी के साथ सट्टा ¨कग के रूप में ख्याति पा चुके सीवी गुप्ता उर्फ चतुरा का तो पूरा नेटवर्क ही ध्वस्त करने का श्रेय एसपी डा. अजय पाल को जाता है। ऐसे में मंगलवार की रात सिकंदराराऊ कस्बे में दो समुदाय के लोगों के बीच हुआ फसाद और शहर के लाला का नगला में एक ही समुदाय के दो पक्षों में संघर्ष से भी वे कुछ व्यथित जरूर हुए, मगर जोश बरकरार बना रहा। नतीजन दोनों ही घटनाएं ज्यादा तूल न पकड़ सकीं और उन पर तत्काल नियंत्रण पा लिया गया। स्वाभाविक है कि इसके बाद उन्होंने यह मंथन भी किया कि चूक कहां हुई। बस फिर तो शुक्रवार को उन्होंने फि¨ल्डग ही बदल डाली। सिकंदराराऊ कस्बा चौकी इंचार्ज संजय ¨सह को वहां से हटाकर बिसावर चौकी का इंचार्ज बना दिया। बिसावर चौकी इंचार्ज डा. सुधीर ¨सह राघव को शहर की लाला का नगला चौकी पर इंचार्ज बनाकर भेज दिया। चूंकि लाला का नगला चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार ने कुछ दिन पहले की यहां चार्ज संभाला था, सो उन्हें मौका देते हुए शहर की मुरसान गेट चौकी का इंचार्ज बना दिया। उधर, कचौरा चौकी इंचार्ज विपिन यादव को वहां से सिकंदराराऊ कस्बा प्रभारी के रूप में तैनाती दे दी। बता दें कि सुधीर ¨सह राघव व विपिन यादव दोनों ही तेजतर्रार दरोगा के रूप में जाने जाते हैं। दूसरी ओर पुलिस लाइंस में तैनात दरोगा सुशील चंद्र को पुरदिलनगर चौकी इंचार्ज के रूप में मौका दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.