Move to Jagran APP

सासनी में 1350 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

संवाद सूत्र, हाथरस : सासनी में पंचायत चुनाव के चौथे चरण में मंगलवार को नाम वापसी के बाद शेष बचे 1350

By Edited By: Published: Wed, 02 Dec 2015 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2015 01:01 AM (IST)
सासनी में 1350 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

संवाद सूत्र, हाथरस : सासनी में पंचायत चुनाव के चौथे चरण में मंगलवार को नाम वापसी के बाद शेष बचे 1350 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया। प्रधान पद के 120 व सदस्य पद के 30 नामांकन पत्र वापस लिए गए। अब प्रधान के 718 व सदस्य पद के 632 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। नाम वापसी के बाद देर शाम चुनाव अधिकारी ने शेष सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का वितरण करा दिया है। चुनाव हिन्न मिलने के बाद ब्लाक पर ही फड़ लगाकर चुनाव सामग्री बेच रहे दुकानदारों से ही प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार सामग्री खरीदकर ले गए।

loksabha election banner

सासनी ब्लाक में अंतिम चरण में 9 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। यहां प्रधान के 83 व सदस्यों के 1053 पद हैं। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 27 दिसंबर से शुरू हुई थी। नामांकन दाखिल करने के बाद रविवार व सोमवार को प्रत्याशियों के सामने ही नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच का काम पूरा होने पर प्रधान पद के एक व सदस्य पद के 25 पर्चो में कमियां पाए जाने पर निरस्त कर दिए गए। यहां प्रधान पद के लिए 839 पर्चे दाखिल किए गए थे, जिसमें से एक नामांकन जांच में कमी पाए जाने पर निरस्त कर दिया गया था। मंगलवार को 120 प्रत्याशियों ने अपने पर्चे वापस ले लिए। अब 718 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष बचे हैं। जबकि सदस्य पद के लिए केवल 687 नामांकन दाखिल हुए थे। जांच में 25 पर्चे निरस्त कर दिए गए थे, जबकि 30 पर्चे वापस ले लिए गए। इसके बाद 632 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सायं तीन बजे तक नाम वापसी के बाद शेष बचे प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए हैं। चुनाव चिह्न मिलते ही प्रत्याशियों ने अपने चुनाव चिह्न वाली चुनाव प्रचार सामग्री की खरीद ब्लाक के बाहर ही फड़ लगाकर बेच रहे दुकानदारों से की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.