Move to Jagran APP

सामान लेकर मुकर गए अवर अभियंता

संवाद सहयोगी, हाथरस : विद्युत वितरण खंड द्वितीय में तैनात अवर अभियंता पर भंडार केंद्र के सहायक ने सा

By Edited By: Published: Wed, 02 Dec 2015 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2015 01:01 AM (IST)
सामान लेकर मुकर गए अवर अभियंता

संवाद सहयोगी, हाथरस : विद्युत वितरण खंड द्वितीय में तैनात अवर अभियंता पर भंडार केंद्र के सहायक ने सामान में अनियमितता का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत कोतवाली हाथरस गेट में की है। पुलिस जांच में जुट गई है।

loksabha election banner

आए दिन विद्युत महकमे का कोई न कोई अवर अभियंता गड़बड़ी के घेरे में आ जाता है। इससे विभाग और अधिकारियों की काफी किरकिरी होती है। पूर्व में कई अवर अभियंता विभाग पर दांग लगा चुके हैं। ताजा मामला विद्युत वितरण खंड द्वितीय से जुड़ा हुआ है। जहां अवर अभियंता कौशल गुप्ता पर लाखनू व अल्लेपुर सब स्टेशनों का चार्ज है। विद्युत भंडार केंद्र में तैनात भंडार सहायक अवधेश कुमार त्यागी ने कोतवाली हाथरस गेट में दी गई तहरीर में कहा है कि अवर अभियंता सामग्री में अनियमितता कर रहे हैं। एक उपभोक्ता का सामान अवर अभियंता ने 28 अक्टूबर को अपने एक व्यक्ति से भंडार केंद्र से उठवाया था। एक माह बाद जब अवर अभियंता भंडार केंद्र में हस्ताक्षर करने आए तो बोले कि समान नहीं गया है। गौर करने वाली बात है कि जब सामान नहीं गया तो एक माह तक अवर अभियंता क्यूं नहीं आए? सहायक भंडार ने तहरीर में कहा है कि मुख्य रूप से अधिकतर अवर अभियंता सामान लेने के लिए अपने प्रतिनिधियों को भेजते हैं। अवर अभियंता का पैसे को लेकर अपने प्रतिनिधि से भंडार केंद्र पर विवाद भी हुआ, जबकि अवर अभियंता ने पहले इन बाक्स पर हस्ताक्षर किए, लेकिन पैसा न मिलने पर उन्होंने उसे काट दिया। सहायक भंडार ने पुलिस को अवर अभियंता के कटे हुए हस्ताक्षर वाली इनबाक्स भी तहरीर के संग दी है। सहायक भंडार ने जांच कर कार्रवाई की मांग पुलिस से की है। अवर अभियंता कौशल गुप्ता की मानें तो लगाये गए आरोप निराधार हैं। वे अपना पक्ष अपने एक्सईएन और अधीक्षण अभियंता के समक्ष दे चुके हैं। फर्जी जाबकार्ड बनाकर अपरिचित व्यक्ति को सामान भंडार सहायक ने दिया होगा।

इनकी सुनो-

विद्युत भंडारण केंद्र के भंडार सहायक की ओर से तहरीर मिली है, विभागीय मामला है। जांच पड़ताल के लिए दोनों पक्षों को बुलाया जाएगा। उसके बाद ही कोई कार्रवाई तय हो पाएगी।

राजेश्वर त्यागी, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली हाथरस गेट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.