Move to Jagran APP

व्यापारी के थैले से 1.95 लाख रु पार

हाथरस : घंटाघर स्थित भारतीय स्टेट बैंक में रुपये जमा करने जा रहे व्यापारी के थैले से 1.95 लाख रुपये

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 12:25 AM (IST)
व्यापारी के थैले से 1.95 लाख रु पार

हाथरस : घंटाघर स्थित भारतीय स्टेट बैंक में रुपये जमा करने जा रहे व्यापारी के थैले से 1.95 लाख रुपये पार हो गए। बैंक पहुंचकर व्यापारी को इसकी जानकारी हुई। थैले में रुपये न मिलने पर व्यापारी ने शोर मचा दिया, जिससे शहर में लूट का हल्ला मच गया। व्यापारी पुलिस को नहीं बता सका कि कब और कैसे थैले से रुपये निकल गए।

prime article banner

बख्तावर गली के रहने वाले विनोद कुमार अग्रवाल की बीआर एंड कंपनी के नाम से गुड़हाई बाजार में फर्म है। वे चीनी के व्यापारी हैं। विनोद कुमार अपनी दुकान से 4.25 लाख रुपये लेकर भारतीय स्टेट बैंक स्थित कंपनी के खाते में जमा कराने ले जा रहे थे। वे पैदल थे तथा रुपये दो जगह रख रखे थे। पैंट की जेब में 2.30 लाख व थैले में 1.95 लाख रुपये थे। स्टेट बैंक के गेट पर पहुंचकर उन्होंने देखा कि थैले की चैन खुली हुई है। अंदर देखा तो रुपये नहीं रखे थे, जबकि बैंक पासबुक व अन्य कागजात सही सलामत थे। यह देख व्यापारी के होश उड़ गए। व्यापारी के शोर मचाने पर लोगों का जमघट लग गया। शहर में लूट की अफवाह फैल गई। जानकारी पर कोतवाली सदर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस ने व्यापारी से पूछताछ की। लूट की बात गलत निकली, पर व्यापारी ये भी नहीं बता सके कि कब और कैसे उनके रुपये निकले? घबराहट के कारण विनोद कुमार को कुछ समझ नहीं आ रहा था। जानकारी पर शहर के व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए। घटना से स्टेट बैंक के बाहर कोतूहल मचा रहा। पुलिस काफी देर तक वहां मौजूद रही। निजी प्रतिष्ठानों पर लग रहे सीसी टीवी की फुटेज भी देखी, लेकिन कोई जानकारी हाथ नहीं लगी।

बताते हैं कि बैंक से कुछ कदम पहले दो युवकों ने विनोद कुमार को रोक लिया था, उनसे पता आदि पूछ रहे थे। इस दौरान दो युवक और आए थे। कुछ पहल ठहरने के बाद वे बैंक की तरफ बढ़ चले। अंदेशा जताया गया कि उन्हीं लोगों ने रुपये पार किए हों। थैले के अलावा जेब में रखे 2.30 लाख रुपये सुरक्षित थे। घटना को लेकर पुलिस उलझी रही। व्यापारी विनोद कुमार भी असमंजस में थे। देर शाम तक उन्होंने कोतवाली सदर में घटना को लेकर कोई तहरीर नहीं दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.