Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर सड़कें लहूलुहान

संवाद सहयोगी, हाथरस : रक्षाबंधन पर कई घरों की खुशियां मातम में बदल गईं। शनिवार को एक के बाद एक हु

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)
रक्षाबंधन पर सड़कें लहूलुहान

संवाद सहयोगी, हाथरस : रक्षाबंधन पर कई घरों की खुशियां मातम में बदल गईं। शनिवार को एक के बाद एक हुए सड़क हादसों में पांच ¨जदगियां खत्म हो गईं। अन्य हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए। सिकंदराराऊ में हुए हादसे में दंपती की मौत हो गई जबकि सादाबाद में कार की टक्कर से एक युवक व सासनी में चचेरे भाइयों की मौत हुई।

loksabha election banner

पहला हादसा :

सिकंदराराऊ में जीटी रोड स्थित ¨सचाई विभाग की कालोनी के निकट अलीगढ़ की ओर से आ रहे बाइक सवारों को पीछे से आ रहे ट्रक ने रौंद दिया। रवि कुमार (35) पुत्र ब्रह्मानंद निवासी गांव गणेशपुरा थाना कुरावली जनपद मैनपुरी, अलीगढ़ में पूर्व एमएलसी विवेक बंसल के यहां काम करता था तथा परिवार के साथ वहीं रहता था। त्योहार पर रवि ने छुट्टी ली थी तथा उसे गणेशपुरा आना था। रवि अपनी पत्नी सोनी (30), नौ माह की बेटी ओसी व छोटे भाई अनिल कुमार के साथ एक बाइक पर मैनपुरी के लिए निकला था। सिकंदराराऊ आते समय ¨सचाई विभाग की कालोनी के पास पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। जबरदस्त टक्कर से चारों बाइक सवार उछल कर गड्ढे में जा गिरे। मौके पर ही रवि व सीमा की मौत हो गई, जबकि उनकी बेटी ओसी व भाई अनिल को मामूली चोटें आईं। सूचना पाकर सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस व सीओ डीके बालियान पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तथा दोनों घायलों को सीएचसी लाया गया। एसडीएम एनपी पांडेय भी अस्पताल पहुंचे। दुर्घटना की जानकारी पर परिजन पोस्टमार्टम गृह पहुंचे, जहां शवों को देख चीख-पुकार मच गई। त्यौहार की खुशियां गम में बदल गई। मृतक के भाई अनिल ने ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दूसरा हादसा :

मथुरा के थाना रिफाइनरी के गांव भमूरी निवासी मुकेश (23) पुत्र हरी श्याम बाइक से सादाबाद के गांव पुसैनी आ रहा था। पुसैनी में मुकेश की ननिहाल है। नौगांव बंबा के पास पहुंचते ही सामने से आ रही कार ने उसे रौंद दिया। मुकेश के सिर व गर्दन में गंभीर चोट आई। टक्कर मारने के बाद चालक कार लेकर फरार हो गया। काफी देर तक युवक सड़क पर पड़ा रहा। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब तक पहुंची उसकी मौत हो चुकी थी। फिर भी उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। युवक के मोबाइल से परिजनों को सूचना दी गई।

तीसरा हादसा

सासनी के गांव सुसायत कलां के रहने वाले चचेरे भाई राहुल पुत्र रतनलाल व सुनील पुत्र पप्पू गांव से सासनी खरीदारी करने आए थे। दोनों एक ही बाइक पर थे। इधर हाथरस की गली तबेला के रहने वाले नरेंद्र वाष्र्णेय अपनी कार से परिवार के साथ अलीगढ़ जा रहे थे। बाइक सवार जैसे ही आगरा-अलीगढ़ राजमार्ग स्थित पेट्रोल पंप के निकट पहुंचे तो सामने से आ रही एक बाइक से टकरा गए। बाइक की टक्कर से दोनों घिसटते हुए सामने से हाथरस की ओर से आ रही कार से टकरा गए। कार के नीचे आकर राहुल व सुनील कुचल गए। हादसे से घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। दोनों युवकों को कार के नीचे से निकाला गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को सीएचसी पहुंचाया। वहां से जिला अस्पताल लाते समय दोनों की मौत हो गई। सड़क हादसे में मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने नरेंद्र को हिरासत में ले लिया। हादसे के बाद बाधित यातायात को पुलिस ने सुचारू कराया।

इनसेट-

अन्य हादसों में दर्जन भर घायल

हाथरस : रक्षाबंधन पर कई सड़क हादसे हुए, जिसमें कई लोग घायल हुए। अलीगढ़ के गभाना के सौ फुटा रोड तिरंगा कालोनी निवासी शीलेंद्र तिवारी बाइक पर अपनी मां तालेश तिवारी व बहन डौली तिवारी के साथ हाथरस से अलीगढ़ के गांव लोधा जा रहे थे। सासनी के गांव बिलखौरा मोड़ पर सामने से आ रही बाइक को बचाने का प्रयास किया। इसी दौरान पीछे से आ रही कार में रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। टक्कर से कार ने दोनों बाइक सवारों को रौंद दिया। एक बाइक सवार वहां से भाग निकला। हादसे में शीलेंद्र व उनकी मां व बहन को चोट आई। कार सवार नितिन वाष्र्णेय निवासी स्वर्णजयंती कालोनी अलीगढ़ के अलावा उनकी पत्नी सविता वाष्र्णेय, बेटी तान्या व बेटे अभि भी घायल हुए। कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र में एनएच बाइपास पर गांव दयानतपुर पर स्विफ्ट डिजायर व वैन की टक्कर हो गई। हादसे में लालजीत निवासी कैमार व उनका बेटा माधव घायल हुआ।

--

रोडवेज बस ने युवक को रौंदा

हाथरस डिपो की रोडवेज बस ने मैंडू रोड पर युवक को रौंद दिया। दिल्ली-अलीगढ़ व कासगंज होते हुए बस शाम को हाथरस आ रही थी। बताते हैं कि चालक अनियंत्रित तरीके से बस चला रहा था। संतोष निवासी अलगर्जी बिजली मिल कॉटन चौराहे पर खड़ा था। बस की चपेट में आकर युवक के दोनों पैर कुचल गए। चालक ने फिर भी बस नहीं रोकी। ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने बस का पीछा किया। तालाब चौराहे से पहले बस ने सांड़ को रौंद दिया। चौराहे पर टै्रफिक पुलिस कर्मियों ने चालक वीरपाल को पकड़ लिया और कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.