Move to Jagran APP

विकास के प्रस्तावों पर लगी मुहर

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत बोर्ड अध्यक्ष रामवती बघेल की अध्यक्षता में

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 01:00 AM (IST)
विकास के प्रस्तावों पर लगी मुहर

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत बोर्ड अध्यक्ष रामवती बघेल की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य वित्त व तेरहवें वित्त आयोग से मिली धनराशि के तमाम प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। बैठक में बिजली, पानी व सड़क के तमाम मुद्दे सदस्यों ने उठाए जिन्हें पूरा करने का आश्वासन संबंधित अधिकारियों ने दिया।

loksabha election banner

अपर मुख्य अधिकारी हरमीक ¨सह ने पिछली बैठक की कार्यवाही सदन में सुनाई, जिसकी सदन ने बहुमत से पुष्टि की। राज्य वित्त व 13वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि पर सदस्यों के प्राप्त प्रस्तावों को सदन ने बहुमत से पारित कर दिया। सदस्य बेबी व्यास ने वाण में निर्मित पानी की टंकी के खराब होने का मुद्दा उठाया। विमलेश श्रोती ने जोगिया की खराब टंकी से पानी की आपूर्ति न होने का मामला उठाया। एक्सईएन जल निगम ने दोनों ही टंकियों को सही कराने का आश्वासन दिया। सदस्य ब्रजमोहन राही ने गांवों में तैनात सफाई कर्मियों द्वारा सही ढंग से कार्य न करने का मामला उछाला। इस पर डीपीआरओ जगदीश राम गौतम ने कहा कि सफाई कर्मियों का सत्यापन जिला स्तरीय अधिकारियों से कराया गया है। सफाई कार्य न करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सदस्य प्रीती चौधरी ने स्कूलों में दोहरी फीस वसूले जाने का मामला रखा। डीआइओएस लेखाधिकारी ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

सिकंदाराऊ विधायक व पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय ने जनपद में 4700 हैंडपंप खराब होने से लोगों की परेशानी का मामला सदन में रखा। महज 350 हैंडपंप मिलने को उन्होंने जनता के साथ छलावा बताया। एक्सईएन जल निगम जेपी ¨सह ने वस्तुस्थिति से शासन को अवगत कराने का आश्वासन दिया। ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय ने खराब पड़े हैंडपंपों को तत्काल सही कराने की मांग की। इसका आश्वासन एक्सईएन ने दिया। सदस्य ब्रजमोहन राही ने गिजरौली रजबहे की सफाई न होने से जनता को परेशानी का मुद्दा उठाया। एक्सईएन ¨सचाई ने विभाग द्वारा नियमानुसार कार्रवाई का भरोसा दिया। अंत में जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभी का आभार व्यक्त किया।

पीडब्ल्यूडी इंजीनियर

को सुनाई खरी खोटी

हाथरस : जनपद में सड़कों की दुर्दशा को लेकर सदस्य लगातार इन्हें सही कराने की मांग कर रहे थे, लेकिन सदन में लोक निर्माण विभाग से कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था। इस पर पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय सहित तमाम सदस्यों के तेवर गर्म थे। बैठक समाप्त होने के बाद सहायक अभियंता एसके जैन वहां पहुंचे तो सभी आग बबूला हो उठे। उन्होंने सदस्यों को बताया कि अधीक्षण अभियंता के सादाबाद दौरे के चलते देर हुई है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री के 150 करोड़ रुपये के प्रस्ताव दे दिए जाएं जिन्हें स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जायेगा। सदस्य रामेश्वर उपाध्याय ने कहा कि चाहे सड़क बनें या न बनें, लेकिन इन सड़कों के गड्ढों को अवश्य भरवा दें, ताकि लोगों को निकलने में सहूलियत रहे।

अनुपस्थित अपसरों की मांगी सूची

हाथरस : बैठक में तमाम विभागों के अफसर गैरहाजिर रहे। इसका मुद्दा उठाए जाने के बाद मुख्य विकास अधिकारी सैयद जावेद अख्तर जैदी ने सभी अनुपस्थित अफसरों की सूची एएमए से मांगी है। ताकि इनके खिलाफ शासन को पत्र भेजा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.