Move to Jagran APP

मुरसान में दो भाइयों को गोलियों से भूना

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान में दो सगे भाइयों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया। हमलावर

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 05:45 PM (IST)
मुरसान में दो भाइयों  को गोलियों से भूना

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान में दो सगे भाइयों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया। हमलावर आसानी से निकल भागे। ग्रामीणों के पहुंचने से पहले पुलिस ने शवों को जिला अस्पताल पहुंचा दिया। इधर, आक्रोशित ग्रामीणों ने मथुरा-कासगंज मार्ग पर जाम लगा दिया तथा आगजनी भी की। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे, मगर चार घंटे तक सड़क से कोतवाली तक बवाल होता रहा।

loksabha election banner

मुरसान में आर्यसमाज रोड पर रेलवे पटरी से सटा ताजपुर गांव है। गांव के लवलीश (40) व मुकेश एडवोकेट (35) पुत्रगण बहादुर ¨सह का नगला भाऊ निवासी केशव व वीरू पुत्रगण दीपचंद से लेन-देन को लेकर विवाद था। बताते हैं कि शुक्रवार की रात मोबाइल पर मुकेश की इन लोगों से कहासुनी हुई थी। सुबह भी फोन पर विवाद हुआ। इस कहासुनी के चलते सुबह लगभग 10 बजे लवलीश व मुकेश पैदल ही मथुरा रोड पर दुलारी चौकी के पास स्थित केशव के घर पहुंच गए। बताते हैं कि यहां केशव से इनकी नोक-झोंक हुई। तभी केशव के भाई वहां पहुंच गए। इन लोगों ने पहुंचते ही ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी। एक गोली लवलीश के सीने में जा लगी और वह वहीं ढेर हो गया। बंदूक की गोली मुकेश के हाथ पर लगी। वह बचने के लिए गांव की तरफ भागा, लेकिन रेलवे फाटक क्रास करते ही हमलावरों ने मुकेश को पकड़ लिया और गोलियों से छलनी कर दिया। मुकेश के पेट, सीने व सिर में गोली दागी। इसके बाद हमलावरों ने हवाई फायर किए। गोलियों की गूंज से लोग सकते में आ गए। पंद्रह मिनट तक शव घटना स्थल पर पड़े रहे। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई और ताजपुर के ग्रामीणों के पहुंचने से पहले ही पुलिस ने शव जिला अस्पताल पहुंचा दिया।

घटना की जानकारी पाकर पूरा ताजपुर गांव मथुरा रोड पर उमड़ पड़ा। लोगों को लगा कि केशव व वीरू दुकान में छिपे बैठे हैं। लोगों ने शटर तोड़ दिया तथा खाली दुकान में तोड़फोड़ की। वहां कोई नहीं मिला तो जाम लगा दिया। पंचर वाले की दुकान से टायर-ट्यूब निकाल लिए और रोड पर बिछाकर आग लगा दी। जाम और आगजनी की सूचना पर एसपी दीपिका तिवारी, एएसपी एपी ¨सह व कई थानों का फोर्स पहुंचा। मामला शांत न होने पर डीएम शमीम अहमद, एडीएम, एसडीएम सासनी, ओसी कलेक्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे। सुबह 10.30 से दोपहर एक बजे तक जाम लगा रहा। देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। बिलारी चौकी पर आग बुझने के बाद ग्रामीणों ने डीएम आवास रोड स्थित कोतवाली पर इसी तरह आग लगाकर सड़क जाम कर दिया। धुआं देखकर अधिकारी कोतवाली की ओर दौड़े।

जिला अस्पताल पर सीओ सिटी व ओसी कलेक्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई। एफआइआर न होने के कारण पोस्टमार्टम में देरी हो रही थी। अधिकारियों ने समझाकर मृतकों के परिजनों को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तैयार किया। छोटे भाई मुकेश ठेनुआ की पत्नी सुनीता देवी ने केशव, वीरू, राजेंद्र व रज्जन पुत्रगण दीपचंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। मुरसान में बवाल की जानकारी पर डीआइजी गो¨वद अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

--

इनका कहना है

लेन-देन के विवाद में घटना को अंजाम दिया गया। मृतक की पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया है। घटना की सूचना मिलते ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई थी। जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। मुरसान में हालात काबू में है।

दीपिका तिवारी, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.