Move to Jagran APP

छेड़छाड़ के मामले में महिला का बयान दर्ज

एसडीओ के खिलाफ मुकदमा संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली विभाग के एसडीओ व एक ठेकेदार के खिलाफ दर्ज छेड़छाड़

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 12:38 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 12:38 AM (IST)
छेड़छाड़ के मामले में महिला का बयान दर्ज

एसडीओ के खिलाफ मुकदमा

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली विभाग के एसडीओ व एक ठेकेदार के खिलाफ दर्ज छेड़छाड़ के मामले में सादाबाद पुलिस ने शुक्रवार को पीड़ित महिला का बयान दर्ज किया। अब मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराया जाएगा।

सादाबाद निवासी महिला ने एसडीओ सादाबाद आरपी ¨सह पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए 20 मार्च को कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने एसडीओ पर उनके कार्यालय में छेड़छाड़ करने, मारपीट व धमकी देने के आरोप लगाए हैं। रिपोर्ट में एसडीओ के अलावा ठेकेदार राजू मित्तल को भी नामजद किया गया है। महिला के अनुसार 17 सितंबर 2013 को बिजली अधिकारियों ने उनके घर पर छापा मारा था तथा दस हजार रुपये का शमन शुल्क मांगा था। आरोप है कि शुल्क माफ कराने के नाम पर राजू मित्तल महिला व उनके पति को एसडीओ सादाबाद कार्यालय ले गया। पति को बाहर ही बैठा दिया तथा केवल महिला को ही एसडीओ के कमरे में ले गया। महिला का आरोप है कि एसडीओ ने शमन शुल्क माफ कराने के बहाने छेड़छाड़ की। रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए महिला को कोर्ट की शरण तक लेनी पड़ी, बाद में महिला ने बयान बदल कर घटना से इंकार कर दिया था। लेकिन बाद में महिला ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में अपील कर जांच की मांग की।

जून 2014 में महिला ने आयोग को लिखे पत्र में राजू मित्तल पर आरोप लगाते हुए कहा कि बयान बदलने के लिए राजू ने उनके पति को जान से मारने की धमकी दी थी, जिस कारण वह डर गई थी। आयोग ने महिला के प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए मामले की जांच कराई। एटा के सीओ आरएस चौहान ने इस मामले की जांच की तथा सादाबाद पुलिस को मुकदमा दर्ज करने विवेचना करने के निर्देश दिए। निरीक्षक मनोज शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को महिला का बयान रिकार्ड किया है। मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

--

इनका कहना है

महिला द्वारा लगाए गए आरोप गलत हैं। 17 सितंबर 2013 की शाम छह बजे की घटना दिखाई जा रही है। इस दिन विश्वकर्मा जयंती थी तथा कार्यालय बंद था। जांच में हकीकत सामने आ जाएगी।

- आरपी ¨सह, एसडीओ

--

कमल वाष्र्णेय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.