Move to Jagran APP

बकाया न देने पर दो गांवों की बत्ती गुल

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली विभाग के अधिकारियों ने अब बकाएदारों पर शिकंजा कस दिया है। सख्त कार्रव

By Edited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 12:27 AM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 12:27 AM (IST)
बकाया न देने पर दो  गांवों की बत्ती गुल

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली विभाग के अधिकारियों ने अब बकाएदारों पर शिकंजा कस दिया है। सख्त कार्रवाई अधिकारियों के स्तर से की जा रही है। शुक्रवार को एक्सईएन द्वितीय ने दो गांवों को चिह्नित करके छापामार कार्रवाई कराई। मुरसान के नया नगला व नगला बधू में नब्बे प्रतिशत लोगों पर बकाया निकला। एक्सईएन ने दोनों गांवों की सप्लाई पूरी तरह काट दी। वहीं चार दिन का समय बकाएदारों को दिया है। वरना सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

loksabha election banner

उच्च अधिकारियों ने शत प्रतिशत राजस्व वसूली करने के निर्देश जिले के अफसरों को दिए हैं। अब एक्सईएन आदि सख्त अभियान चलाकर कार्रवाई करने में जुट गए हैं। शुक्रवार को एक्सईएन द्वितीय मुकेश गर्ग ने मुरसान के गांव नया नगला व नगला बधू में अचानक चेकिंग कराई। जहां दोनों गांवों में नब्बे प्रतिशत लोग बकाएदार निकले। पूरे गांव की सप्लाई एक्सईएन के निर्देश पर कटवा दी गई। वहीं बकाएदारों को सख्त निर्देश दिए कि यदि चार दिन के अंदर पैसा जमा नहीं किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। एक्सईएन की मानें तो यदि बकाया पैसा जमा नहीं किया तो दोनों गांवों का ट्रांसफार्मर उतरवा लिया जाएगा।

पुलिस संग अभियान

सादाबाद में अधिशासी अभियंता बृजेश कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को मोहल्ला वरीवाला से ही चेकिंग की शुरुआत की गयी। इसी मोहल्ले में मंगलवार को विद्युत टीम के साथ अभद्रता व हाथापाई व मारपीट जैसी शर्मनाक हरकत की गयी थी। शुक्रवार को थाना पुलिस के एसएसआई के नेतृत्व में कई एसआई व कई एचपीसी व कांस्टेबिलों के साथ संघन रूप से घर-घर जाकर चेकिंग की गयी। इस चेकिंग अभियान में एसडीओ आरपी सिंह, एसडीओ अमर सिंह, अवर अभियंता एसके गौतम, सुमित कुमार, लेखेन्द्र सिंह, भूपेन्द्र सिंह व अन्य कर्मचारियों की टीम द्वारा घर-घर चेकिंग की। जिन घरों में मीटर अंदर लगे हुये थे, उनके मीटरों को बाहर कराया गया। चेकिंग अभियान के दौरान तीन घरों में विद्युत चोरी पाये जाने पर मौके पर ही उसका निस्तारण करते हुये शमन शुल्क जमा कराया। मोहल्ला वरीवाला कूपा गली में चेकिंग अभियान के दौरान 67 संयोजनों को चेक किया गया तथा 35 मीटर बदलने की कार्यवाही के साथ ही एक लाख रुपये भी वसूले गए।

----------------

चालीस बकाएदारों के

खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

क्रासर-

- डिवीजन द्वितीय के क्षेत्रों में कटे हुए कनेक्शन मिले चालू

-अब अवर अभियंताओं ने कराई संबधित थानों में रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली महकमे के अधिकारी अब बकाएदारों को राहत देने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे। बकाए पर काटे गए करीब चालीस कनेक्शन धारकों के खिलाफ डिवीजन द्वितीय के एक्सईएन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एक्सईएन द्वितीय ने गांव नया नगला में पन्द्रह बकाएदारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। वहीं गत दिनों जिनके कनेक्शन काटे गए थे, उनमें करीब दो दर्जन से अधिक बकाएदारों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करा दी। एक्सईएन ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि बकाया पैसा जमा नहीं किया गया तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शहर में भी वाटर व‌र्क्स, किला फीडर और नवल नगर आदि इलाकों में चैकिंग की गई।

तेज धमाके के साथ

फटा विद्युत मीटर

क्रासर -

सादाबाद : सादाबाद नगर के वन विभाग रोड पर शुक्रवार की शाम अचानक हुये तेज धमाके के संग एक मोबाइल दुकान में लगे मीटर में विस्फोट हो गया। कई टुकड़े मीटर के हो गए, इस कारण अफरा तफरी मच गयी। दुकान में बैठे लोग बाहर निकलकर कर भागे।

वन विभाग रोड पर दिनेश मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर के नाम से दिनेश शर्मा की मोबाइल की दुकान है। सायं करीब पौने पांच बजे वह अपनी दुकान पर ग्राहकों में व्यस्त थे। बिजली आपूर्ति उस समय बंद थी। अचानक ही विद्युत आपूर्ति चालू हो जाने के कारण उनकी दुकान पर लगा विद्युत मीटर तेज धमाके के साथ फट गया। दुकानदार व ग्राहक वहां से निकलकर भागे। भीड़ एकत्रित हो गयी। पता चला कि बिजली का मीटर अचानक तेज लाइट आ जाने के कारण अथवा 11 हजार की लाइन के एलटी लाइन छू जाने की वजह से मीटर के साथ-साथ दुकान में लगी ट्यूब लाइट व बल्व व अन्य विद्युत उपकरण फुंक गए। एई (मीटर) वीपी सिंह का कहना है कि हाई वोल्टेज आ जाने से मीटर फट गया होगा। पीड़ित प्रार्थना पत्र दे,जल्द ही नया मीटर वहां लगवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.