Move to Jagran APP

कामिनी की राह में कांटे, मुकेश का निर्वाचन तय

हरदोई, जागरण संवाददाता : पंचायत चुनाव के लिहाज से बुधवार का दिन राजनीतिक गर्मी बढ़ा गया। जिला पंच

By Edited By: Published: Wed, 07 Oct 2015 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2015 06:11 PM (IST)
कामिनी की राह में कांटे, मुकेश का निर्वाचन तय

हरदोई, जागरण संवाददाता : पंचायत चुनाव के लिहाज से बुधवार का दिन राजनीतिक गर्मी बढ़ा गया। जिला पंचायत की अध्यक्ष के निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य चुने जाने में कई रोड़े आन पड़े। इससे इतर उनके पति और एक दशक तक जिला पंचायत के अध्यक्ष रहे मुकेश अग्रवाल का जिला पंचायत सदस्य के लिए निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया।

loksabha election banner

पिछले डेढ़ दशक से जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी अग्रवाल परिवार में ही है। वर्ष 2000 से 2010 तक मुकेश अग्रवाल और वर्ष 2010 में उनकी पत्नी कामिनी अग्रवाल अध्यक्ष चुनी गई थीं। यूं तो जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए आरक्षित हो गई है, लेकिन फिर भी पूरे जोश के साथ जिला पंचायत के सदन में पहुंचने की तैयारी है। टड़ियावां प्रथम से जिला पंचायत अध्यक्ष कामिनी अग्रवाल और सुरसा पंचम से पूर्व अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल की दावेदारी थी। मंगलवार को इन दोनों ही सीटों पर कोई नामांकन नहीं हुआ था, लिहाजा उम्मीद लगाई जा रही थी कि दोनों निर्विरोध ही जिला पंचायत सदस्य चुन लिए जाएंगे। श्री अग्रवाल ने सुरसा पंचम से बुधवार को नामांकन किया और शाम को नाम दाखिल करने का वक्त खत्म होने तक कोई दूसरा नामांकन उनके खिलाफ नहीं भरा गया। ऐसे में उनका निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य चुना जाना तय है। उधर दूसरी ओर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल के निर्विरोध निर्वाचन में रोड़े आ गए। टड़ियावां प्रथम से उनके नामांकन दाखिल करने से पूर्व ही सीएसएन छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष विवेक ¨सह चौहान अपनी पत्नी पूजा ¨सह का नामांकन करा गए। उनका नामांकन कराने के लिए बसपा के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश गौतम और राजा बख्श ¨सह भी साथ थे। इस सीट पर तीन अन्य नामांकन भी हुए हैं। हालांकि अभी नामांकन वापसी की तारीख बाकी है, लेकिन नामांकन वापस होने के हालात नहीं दिखते।

सुरसा प्रथम से भी किया कामिनी ने नामांकन : जिला पंचायत अध्यक्ष कामिनी अग्रवाल ने दो सीटों पर नामांकन दाखिल किया है। टड़ियावां प्रथम के अलावा उन्होंने सुरसा प्रथम से भी नामांकन पत्र दाखिल किया है। वे अपने पति मुकेश अग्रवाल के साथ नामांकन करने पहुंची। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष शराफत अली, सहकारी बैंक के अध्यक्ष रामप्रकाश शुक्ला, एससी-एसटी आयोग के सदस्य पीके वर्मा, सपा के नगर अध्यक्ष वसीम अहमद सिद्दीकी भी मौजूद रहे।

नामांकन जुलूस में उमड़ पड़ी भीड़ : जिला पंचायत की अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष के नामांकन में समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। न चाहते हुए भी समर्थकों के दबाव में जुलूस निकालना पड़ा और जुलूस में समर्थकों ने जमकर अबीर गुलाल भी उड़ाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.