Move to Jagran APP

यहां तो आबतक नहीं बंटा मुआवजा

महोबा, जागरण संवाददाता : सरकार व प्रशासन आपदा में बर्बाद हुए किसानों को मुआवजा देने की वाहवाही तो

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
यहां तो आबतक नहीं बंटा मुआवजा

महोबा, जागरण संवाददाता :

loksabha election banner

सरकार व प्रशासन आपदा में बर्बाद हुए किसानों को मुआवजा देने की वाहवाही तो लूट रहा है पर अभी कई गांव ऐसे भी है जहां राहत के नाम पर फूटी कौड़ी भी नहीं दी गई। पनवाड़ी ब्लाक के कनकुआ गांव के प्रधान व ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को फैक्स कर स्थानीय प्रशासन की लापरवाही की शिकायत की है।

मार्च में प्रकृतिक आपदा में पूरे जिले के साथ ही कनकुआ गांव की फसलें भी पूरी तरह बर्बाद हो गई। केंद्र व प्रदेश की सरकार ने राहत वितरण को बजट जारी किया जिले के ज्यादातर गांवों में इसका वितरण भी किया गया पर कनकुआ में अब तक किसी भी किसान को एक धेला भी नहीं मिला है। एसडीएम रिजवान अहमद का कहना है कि आवंटित धन के सापेक्ष वितरण किया जा चुका है जबकि ग्रामीण राजेंद्र सिंह, बद्री प्रसाद राजपूत, चंद्रभान राजपूत, राजा भइया, शंकर अलादीन, राम स्वरूप जलालुद्दीन आदि कहते है गत वर्ष की ओला वृष्टि में हुई क्षति का मुआवजा तो बंट चुका है पर इस वर्ष की आपदा राहत की राशि का एक रुपया भी गांव में किसी किसान को अब तक नहीं मिला। वह बताते हैं कि राहत राशि न मिलने से किसान खासे परेशान हैं कई लोगों को अपनी बेटी की शादी स्थगित करनी पड़ी है। मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन की लापरवाही के चलते किसानों को सरकारी योजना का लाभ न मिल पाने का आरोप लगाया है।

:::::::::::::::::::::::::::::::::

जितना धन मिला था उसका वितरण किया जा चुका है फिर भी अगर किसी गांव में वितरण नहीं हुआ तो जल्द ही राहत राशि दिलाने के लिए उचित कार्यवाही की जाएगी। अभी काफी पैसा आना है किसान निराश न हो सभी को योजना का लाभ मिलेगा।-रिजवान अहमद,

एसडीएम कुलपहाड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.