Move to Jagran APP

राज्यसभा में हर हालत में पास कराया जाएगा भूमि अधिग्रहण बिल

हरदोई, जागरण संवाददाता: केंद्र सरकार राज्यसभा में भूमि अधिग्रहण बिल को हर हालत में पास कराएगी। भारती

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 06:27 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 06:27 PM (IST)
राज्यसभा में हर हालत में पास कराया जाएगा भूमि अधिग्रहण बिल

हरदोई, जागरण संवाददाता: केंद्र सरकार राज्यसभा में भूमि अधिग्रहण बिल को हर हालत में पास कराएगी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा पहले सांसदों समझाकर उनकी मदद मांगेगी और फिर भी बात न मानी तो संवैधानिक तरीका अपनाया जाएगा। किसानों की हालत पर कहा कि केंद्र ने आर्थिक सहायता दी है लेकिन प्रदेश सरकार मदद के बजाए राजनीति कर रही है।

loksabha election banner

परशुराम प्रेरणा ट्रस्ट के सामूहिक यज्ञोपवीत कार्यक्रम में भाग लेने आए राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री त्रिवेदी ने कहा कि वोट बैक की खातिर धार्मिक कार्यक्रमों को राजनीति की जा रही है। कहा कि भारत आज विश्व में योग गुरु हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर विश्व के 177 देश अंतराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं। भूमि अधिग्रहण बिल को किसानों और देश के लिए हितकारी बताते हुए कहा कि किसानों को ध्यान में रखते हुए बिल में संशोधन किए गए हैं और आगे भी अगर कोई अच्छा सुझाव होता है तो उसे भी माना जाएगा और हर हालत में इसे लागू किया जाएगा। राज्यसभा में बिल पास कराने की बात पर उन्होंने कहा कि भाजपा बिल का विरोध कर रही पार्टियों से तर्क संगत तथ्य रखकर सहयोग मांगेगी और फिर भी बात नहीं बनी तो संवैधानिक दायरे में रहते हुए बिल को पास कराया जाएगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की अधिग्रहीत भूमि वापस दिलाने की बात कहने वाली पार्टी पहले दामाद श्री से भूमि वापस कराए। गुलाम कश्मीर पर चीन और पाकिस्तान के आपसी समझौते के मुद्दे पर उन्होंने कोई तीखी प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की। कहा कि यह दो देशों का आपसी मामला है, हां चीन को भारत के साथ सकारात्मक रुख अपनाया चाहिए तो भारत भी हाथ बढ़ाएगा। किसानों की बर्बादी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है। केंद्र सरकार ने प्रदेश को 502 करोड़ रुपये की मदद दी है लेकिन सरकार किसानों को गुमराह कर रही है। फसल बीमा में किसानों के साथ हो रहे खेल को स्वीकार करते हुए श्री त्रिवेदी ने कहा कि बीमा में कुछ दिक्कतें आ रही हैं, जिन्हें दूर करने के लिए संसद में नया प्रारूप तैयार कराया जा रहा है। वार्ता के दौरान पूर्व सांसद राघवेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष कमलेश पाठक, रामचंद्र राजपूत आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.