Move to Jagran APP

स्कूल प्रबंधक ने हड़पी विधायक निधि

हरदोई, जागरण संवाददाता : विधायक निधि में 1.33 लाख रुपए के घपले का मामला सामने आया है। मुख्य विकास अध

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 06:07 PM (IST)
स्कूल प्रबंधक ने हड़पी विधायक निधि

हरदोई, जागरण संवाददाता : विधायक निधि में 1.33 लाख रुपए के घपले का मामला सामने आया है। मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने विद्यालय प्रबंधक को वसूली आदेश जारी किए हैं। कहा है कि एक सप्ताह में गबन की गई राशि को डीआरडीए में जमा करा दें, नहीं तो राजस्व वसूली की भांति वसूली के लिए आरसी जारी कर दी जाएगा।

loksabha election banner

मामला 2012 के विधानसभा चुनाव में समाप्त हो चुकी बावन विधानसभा से जुड़ा हुआ है। उस समय बावन विधानसभा की विधायक रही राजेश्वरी देवी ने अगस्त 2011 में टड़ियावां विकास खंड के श्री केदार नाथ शिक्षण संस्थान जिगिनियाकला को 102 मीटर बाउंड्रीवाल के निर्माण के लिए 2.764 लाख रुपए की धनराशि विधायक निधि से प्रस्तावित और स्वीकृत की थी। दिसंबर 2011 में स्वीकृति की 60 फीसद 1,65,840 रुपए की धनराशि जारी कर 2 माह का समय निर्माण के लिए दिया गया था। प्रबंधक कृष्णमोहन की ओर से द्वितीय किश्त की मांग नहीं की गई। अभिकरण की ओर से जब उन्हें चेताया गया तो करीब 10 माह बाद मांग पत्र भेजा गया। सीडीओ के अनुसार धनराशि के उपभोग, बाउंड्रीवाल निर्माण के फोटो और कार्यपूर्ति प्रमाण पत्र की मांग की गई। प्रबंधक की ओर से उपलब्ध नहीं कराए गए। अभिकरण के सहायक अभियंता और अवर अभियंता की ओर से अगस्त 2014 में स्थलीय निरीक्षण में 102 मीटर के सापेक्ष 56.55 मीटर ही बाउंड्रीवाल बनी मिली। इस पर कार्य कराने का नोटिस दिया गया, लेकिन कार्य नहीं कराया गया। मार्च 2015 में पुन: कराए गए निरीक्षण में 45.45 मीटर बाउंड्रीवाल नहीं मिली और 27.95 मीटर में प्लास्टर व पुताई कार्य शेष मिला। इस पर प्रबंधक से 1,33,797 रुपए की वसूली प्रस्तावित की गई।

सीडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि विद्यायल प्रबंधक जिगिनियाकला निवासी कृष्णमोहन पुत्र रामप्रकाश को वसूली नोटिस जारी किया गया है। जिसमें एक सप्ताह में धनराशि का बैंक ड्राफ्ट अभिकरण में जमा करने का समय दिया गया है। इस अवधि में जमा न करने पर पूरी धनराशि की वसूली के लिए आरसी जारी कर दी जाएगी। जरूरत पड़ी तो मान्यता प्रत्याहरण के लिए भी संस्तुति की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.