Move to Jagran APP

सलाखों में बंद भाइयों पर उमड़ा प्यार

हरदोई,जागरण संवाददाता : किसी न किसी कारण से उनके भाई जेल की सलाखों के पीछे हैं। दीपावली पर उनकी बहुत

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 05:44 PM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 05:44 PM (IST)
सलाखों में बंद भाइयों पर उमड़ा प्यार

हरदोई,जागरण संवाददाता : किसी न किसी कारण से उनके भाई जेल की सलाखों के पीछे हैं। दीपावली पर उनकी बहुत याद सताई, लेकिन शनिवार को कुछ राहत मिली। भइया जेल से जल्दी छूट जाएं, जो गलतियां हुई वे न दोहराएं जैसी कामना के साथ सुबह से ही महिलाओं की भीड़ जिला कारागार के बाहर लग गई। भइया दूज पर बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों के पास पहुंच कर उनके तिलक लगाया।

loksabha election banner

शनिवार को सुबह से ही जेल के बाहर बहनों की भीड़ लगने लगी थी। भीड़ देखते हुए कारागार प्रशासन ने मिलाई का कार्यक्रम सुबह साढे़ नौ बजे से ही शुरू करा दिया। इसके बाद भी बहनों की संख्या बढ़ती चली गई। यह नजारा देखकर जेल अधीक्षक विजय प्रकाश वर्मा ने अपने मातहतों को निर्देश दिए कि मिलाई के लिए आई सभी बहनों को हर हाल में अपने भाई से मिलवाया जाए और किसी को भी बिना मिलाई के वापस न जाने दिया जाए। बहनें अपने साथ मिठाई व फल आदि भी लाई थी। वैसे तो आए दिन इनकी जांच बारीकी से कराई जाती है लेकिन भइया दूज के मौके पर इसमें छूट नजर आई। लगभग 500 महिलाओं ने कारागार पहुंच कर अपने भाइयों का तिलक किया।

ग्राम महीठा की राजवती अपने भाई से मिलने के लिए काफी सुबह से घर से चल दी थी। इसी के साथ उसने अन्न भी ग्रहण नहीं किया था। उसका कहना था कि भाई को तिलक लगाने के बाद भी अन्न ग्रहण करेगी। इसी प्रकार अधिकांश बहनें भाई के तिलक लगाने के लिए व्रत रखें थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.