Move to Jagran APP

जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगा किया हंगामा

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 07:10 PM (IST)
जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगा किया हंगामा

हरदोई, जागरण संवाददाता : शनिवार दोपहर जेल में बंद पत्नी की हत्या के आरोपी की मौत का मामला शाम होते-होते तूल पकड़ गया। मृतक के भाई व अन्य ग्रामीणों ने जेल के बाहर जमकर हंगामा किया। सड़क पर लेट गए और जाम लगा दिया। इन लोगों का आरोप है कि जेल प्रशासन ने मृतक के ससुरालीजनों के साथ साजिश कर हत्या कर दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। काफी समझाने बुझाने के बाद ग्रामीणों ने जाम तो खोल दिया, लेकिन सड़क किनारे ही डटे रहे।

loksabha election banner

बीती 22 अगस्त को कोतवाली बिलग्राम क्षेत्र के ग्राम हैबतपुर निवासी रामचंद्र ने अपनी पत्नी की हत्या गला काट कर दी थी। 23 अगस्त को उसे जेल भेज दिया गया था, जहां शनिवार दोपहर उसने आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी मिलने पर शाम लगभग साढ़े पांच बजे उसके भाई रामसच्चे, मुकेश और सर्वेश बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ जेल के बाहर पहुंचे और सड़क पर लेट गए। जेल प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। रामसच्चे, मुकेश और सर्वेश का आरोप है कि उसके भाई रामचंद्र के ससुरालीजनों ने धमकी दी थी कि जेल में ही उसे अंजाम भुगतना पड़ेगा। आरोप है कि जेल प्रशासन के साथ मिल कर ससुरालीजनों ने रामचंद्र की हत्या कर दी और शव को फांसी पर लटका कर आत्महत्या का रूप दे दिया। हंगामे की जानकारी पर शहर कोतवाल नागेश मिश्रा मौके पर पहुंचे और समझा बुझा कर किसी तरह जाम खुलवाया। इसी बीच जिलाधिकारी रमेश मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोविंद अग्रवाल के साथ जेल में घटनास्थल का निरीक्षण करने गए। इन लोगों ने भी ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया।

परिजनों का सवाल अंगौछा कहां से आया : मृतक के तीनों भाई सिर्फ एक सवाल पर अडिग हैं। इनका कहना है कि मृतक कभी अंगौछा नहीं डालता था तो फिर उसे जेल में अंगौछा कहां से मिल गया। इतना ही नहीं जेल में हर समय अफसर और कर्मचारी रहते हैं, फिर कैसे उसने आत्महत्या कर ली।

सीजेएम को लिखेंगे जांच के लिए पत्र : जिलाधिकारी रमेश मिश्र ने मृतक के परिजनों को मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए आश्वस्त किया है। श्री मिश्र ने बताया कि चूंकि मामला न्यायालय में विचाराधीन मुकदमे में बंदी का है, लिहाजा वे इस प्रकरण की जांच के लिए सीजेएम को लिख देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.