Move to Jagran APP

यातायात बाधित रहने का कारण जानने पहुंचे डीआरएम

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
यातायात बाधित रहने का कारण जानने पहुंचे डीआरएम

हरदोई, जागरण संवाददाता : गुरुवार दोपहर बाद आई तेज आंधी में अप लाइन के ट्रैक पर तार सहित पेड़ गिरने और फिर लगभग साढ़े चार घंटे तक यातायात बाधित रहने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पूरे प्रकरण की जांच के लिए शुक्रवार को मुरादाबाद मंडल के डीआरएम हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचे। डीआरएम हरदोई स्टेशन से वाहनों के काफिले के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करने निकल गए।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर बाद तेज आंधी आई थी। इसके कारण बघौली और मसीत रेलवे स्टेशन के बीच 1152/23 किलोमीटर पर एक पेड़ विद्युतीकृत ट्रैक के लिए पड़े तारों सहित अप दिशा के ट्रैक पर जा गिरा था। इसके कारण अप दिशा की ट्रेनें बघौली, दलेल नगर, संडीला और बालामऊ रेलवे स्टेशनों पर रोक दी गई थी। लगभग साढ़े चार घंटे तक यातायात बाधित रहा था। घटना की जानकारी आला अधिकारियों तक पहुंच गई थी। पूरे मामले की जांच के लिए मुरादाबाद मंडल के डीआरएम सुधीर अग्रवाल शुक्रवार दोपहर बाद हिमगिरी एक्सप्रेस से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। स्टेशन पर बिना कुछ देखे ही वे सरकुलेटिंग एरिया में पहले से तैयार खड़े वाहनों में सवार होकर घटनास्थल के लिए निकल गए। जागरण से संक्षिप्त बातचीत में श्री अग्रवाल ने कहा कि शुक्रवार के निरीक्षण का मुख्य कारण पेड़ और तार गिरने की घटना है। उन्होंने बताया कि इस बारे में संबंधित अधिकारियों से आख्या मांगी गई है। उन्होंने बताया कि ट्रैक खुलने और यातायात शुरू होने में समय लगने का कारण जानना आवश्यक है। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक रामरतन, यातायात निरीक्षक शैलेश कुमार, वाणिज्य निरीक्षक पीके त्रिपाठी, मुख्य टिकट निरीक्षक गोपालजी सिंह, राजीव शुक्ला, शैलेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

डीआरएम के कारण रोकी गई हिमगिरी : हिमगिरी एक्सप्रेस का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर नहीं है। डीआरएम सुधीर अग्रवाल की विशेष बोगी इसी ट्रेन में सबसे पीछे लगी हुई थी। इसके कारण हरदोई रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को डाउन दिशा की यह ट्रेन रोकी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.